Shah Rukh wants AbRam to play for India in hockey

0
5


कोलकाता : बॉलीवुड सुपरस्टार और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2018) टीम कोलकाता के सह मालिक शाहरुख खान चाहते है कि उनका छोटा बेटा अबराम बड़ा होकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हॉकी में भारत का प्रतिनिधित्व करे. हॉकी पर आधारित 2007 में आई सुपरहिट फिल्म ‘चक दे! इंडिया’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले शाहरुख का हॉकी से लगाव किसी से छुपा नहीं है. बॉलीवुड में खेल पर बनी सबसे अधिक प्रेरक फिल्मों में शामिल ‘चक दे! इंडिया’ में शाहरुख ने भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच कबीर खान की भूमिका निभाई थी. 

अपनी टीम कोलकाता के समर्थन के लिए अबराम और बेटी सुहाना के साथ यहां पहुंचे शाहरुख ने कहा, ‘‘अबराम ने अभी क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया है. अभी वह थोड़ा फुटबाल खेलते है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहूंगा कि वह भारत के लिए हॉकी खेले.’’ 

आईपीएल के मौजूदा सत्र के अपने पहले मैच में कोलकाता ने नए कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में बेंगलुरु को चार विकेट से शिकस्त दी जिसके बाद शाहरुख और सुहाना को मैदान का चक्कर लगाते देखा गया. 

विराट-डिविलियर्स ने खेले एक जैसे शॉट, देखकर आप ही बताएं कौन बेहतर?

बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाए थे. सुनील नरेन की आतिशी अर्धशतकीय पारी के बूते कोलकाता ने इस लक्ष्य को 19वें ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. शाहरुख ने कोलकाता के समर्थकों से पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की जगह टीम के नए कप्तान कार्तिक का दिल से समर्थन करने की अपील की.

ऐसा रहा कोलकाता-बेंगलुरु के मैच का रोमांच
सुनील नरेन (50) की तूफानी पारी के बाद अपने नए कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 35) की जिम्मेदारी भरी पारी के दम पर कोलकाता ने रविवार (8 अप्रैल) को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में बेंगलुरु को चार विकेट से हरा दिया. बेंगलुरु ने कोलकाता के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे इस पूर्व विजेता ने अपने घर में खेलते हुए 18.5 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. कोलकाता ने टॉस जीतकर बेंगलुरु को बल्लेबाजी के आमंत्रित किया. बेंगलुरु ने सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कलम (43), अब्राहम डिविलियर्स (44) के बाद अंतिम ओवरों में मनदीप सिंह (37) की तेजतर्रार पारी के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. 

देखें कैसे, कार्तिक ने बनाया प्लान, नितेश ने दो बॉल में किया विराट-एबी का काम तमाम

कोलकाता ने सुनील नरेन को क्रिस लिन के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा था. उन्होंने सौंपी गई जिम्मेदारी को सही ठहराया और महज 19 गेंदों में चार चौके तथा पांच छक्कों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि लिन कुछ खास नहीं कर सके और पांच रन के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स का शिकार बने. 

Shah Rukh Khan, AbRam

नरेन को उमेश यादव ने 69 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा. उप-कप्तान रोबिन उथप्पा (13) को भी उमेश ने 83 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया. इसके बाद नितीश राणा ने 25 गेंदों में दो चौके और इतने की छक्के लगाकर 34 रनों की पारी खेल टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया. राणा ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए. इसके बाद कार्तिक ने अंत में एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत दिला कर ही पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 29 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए.

बेंगलुरु की तरफ से क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए. उमेश को दो सफलताएं मिलीं, जबकि सुंदर को एक विकेट मिला. वहीं, कोलकाता के लिए नितीश राणा ने दो विकेट लिए. पीयूष चावला, सुनिल नरेन, मिशेल जॉनसन को एक-एक सफलता मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here