Mohammed Shami sent a letter to Lalbazar police he will face the interrogation after IPL

0
3


नई दिल्ली: हसीन जहां मामले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ कोलकाता की लाल बाजार पुलिस ने समन जारी किया है. शमी को कोलकाता के लाल बाजार पुलिस स्टेशन में बुधवार (18 अप्रैल) को दोपहर 2 बजे से पहले पेश होना है. पुलिस रेप और घरेलू हिंसा के मामले में मोहम्मद शमी और उनके भाई से पूछताछ करेगी, लेकिन मोहम्मद शमी ने कोलकाता पुलिस के सामने पेश होने में असमर्थतता जताई है. बता दें कि मोहम्मद शमी आईपीएल 2018 में दिल्ली की तरफ से खेल रहे हैं. शमी ने आईपीएल में बिजी होने की वजह से पुलिस के सामने पेश होने में असमर्थतता जताई है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद शमी बुधवार को कोलकाता पुलिस की जांच में शामिल नहीं होंगे. शमी ने अपने वकील के जरिए लाल बाजार पुलिस को चिट्ठी भिजवाई है, जिसमें लिखा है कि आईपीएल खत्म होने के बाद वह पुलिस की जांच का हिस्सा भी बनेंगे और पूरी तरह उसमें सहयोग भी करेंगे. 

शमी के वकील के मुकातिब, आईपीएल के बिजी शेड्यूल की वजह से अभी शमी के लिए यह मुमकिन नहीं है कि वह पुलिस के सामने पेश हो सके. आईपीएल खत्म होने के बाद वह पुलिस के सामने पेश होंगे. 

बता दें कि हसीन जहां ने मार्च में मोहम्मद शमी और उनके परिवार के सदस्यों पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे. हसीन जहां कि शिकायत पर कोलकाता पुलिस ने मोहम्मद शमी के खिलाफ आईपीसी के धारा 498A/323/307/376/ 505/ 328/34 के तहत मामला दर्ज किया गया था. मोहम्मद शमी के अलावा कोलकाता पुलिस ने उनके परिवार के चार और सदस्यों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था. हालांकि, मोहम्मद शमी इन सभी आरोपों से इनकार करते रहे हैं. 

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से की हर महीने 10 लाख गुजारे-भत्ते की मांग
बता दें कि कुछ दिनों पहले ही हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर एक और नया केस दर्ज करवाया है. हसीन जहां ने पश्चिम बंगाल के अलीपोर कोर्ट में मोहम्मद शमी, उनकी मां, बड़े भाई और भाभी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया. इस नए केस में हसीन हां ने शमी पर भत्ता और इलाज का खर्चा नहीं देने का आरोप लगाया है. हसीन जहां के वकील ने बताया कि हसीन जहां ने मोहम्मद शमी, उनकी मां, बड़े भाई और भाभी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया है. 

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से हर महीने 10 लाख रुपए भत्ते की मांग कर रही हैं. हसीन ने 7 लाख परिवार के मेंटेनेंस और 3 लाख रुपए अपनी बच्ची के लिए मांग रही हैं. हसीन जहां के वकील के मुताबिक, केस की गंभीरता को समझते हुए कोर्ट ने जल्द ही सुनवाई का फैसला किया है. और साथ ही मोहम्मद शमी को उनका पक्ष कोर्ट में रखकर सफाई देने के लिए कहा है. हालांकि, हसीन जहां के वकील को भरोसा है कि वह यह केस जीत जाएंगे. 

हसीन जहां ने शमी के भाई पर लगाया रेप का आरोप 
 हसीन जहां ने मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद हासिब पर रेप का आरोप लगाया था. मोहम्मद शमी के साथ उनके भाई को भी कोलकाता पुलिस ने समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि मोहम्मद शमी की मौजूदगी में ही उनके बड़े भाई ने उनसे रेप किया. हसीन जहां ने मीडिया के सामने दिए इंटरव्यूज में कहा था कि शमी ने खुद ही उन्हें कमरे के अंदर बड़े भाई के पास धक्का देकर बंद कर दिया था. वहां उनके साथ रेप होता रहा लेकिन शमी ने कोई मदद नहीं की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here