IPL 2018 : Adam Milne adds to fast bowling of Mumbai, replaces Pat Cummins

0
3


मुंबईइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तीन बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस ने चोटिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिलने को लीग के 11वें सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है. आईपीएल विज्ञप्ति में बताया गया कि मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल 2018 के लिए चोटिल कमिंस की जगह मिल्ने से करार किया है. मिल्ने ने न्यूजीलैंड के लिए 40 एकदिवसीय और 19 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. 

इस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ मिल्ने इससे पहले रायल चैलेंजर बेंगलूर की टीम से खेल चुके हैं. वह मुंबई इंडियन्स के लिए 20 नंबर लिखी जर्सी पहनेंगे.’’ मुंबई की टीम 11वें संस्करण में लगातार तीन मैच हार चुकी है. उसका अगला मुकाबला मंगलवार को बेंगलुरु से होगा. 

पहली जीत की तलाश में जुटी मुंबई इंडियन्स की टीम बेंगलुरु के खिलाफ खाता खोलने का इरादा होगा. दोनों टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं हैं लेकिन दोनों की ही शुरुआत अच्छी नहीं रही और वानखेड़े स्टेडियम में जीत के साथ ये दोनों टीमें लय हासिल करना चाहेंगी.

IPL 2018 : रसेल के तूफान के बीच कैसे नितेश राणा बने मैन ऑफ द मैच 

मुंबई ने अपने तीनों मुकाबले डेथ ओवरों में गंवाए हैं जबकि आरसीबी की टीम भी तीन मैचों में से सिर्फ एक जीत पाई है. वानखेड़े में अब तक खेले गए दोनों मैच काफी करीबी रहे और दोनों में मेजबान टीम के पास जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन चेन्नई और दिल्ली के खिलाफ अंतिम लम्हों में टीम पिछड़ कर हार गई. टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसके मैदान पर भी हार का सामना करना पड़ा जिससे रोहित शर्मा की अगुआई वाली तीन बार की चैंपियन टीम अंतिम पायदान पर है.

कम नहीं हैं बेंगलुरु की समस्याएं
बेंगलुरु ने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के साथ शुरुआत की और इसके बाद किंग्स पंजाब को हराया लेकिन कल राजस्थान रायल्स से अपने ही मैदान पर हार गई.पंजाब के खिलाफ एक ओवर में तीन विकेट चटकाने वाले बेंगलुरु के उमेश यादव राजस्थान के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए जिससे टीम ने सत्र का अब तक का सबसे बड़ा 217 रन का स्कोर खड़ा किया जिसमें संजू सैमसन ने 45 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए. बेंगलुरु के गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा क्योंकि मुंबई के पास कुछ अच्छे बल्लेबाज हैं और टीम दिल्ली के खिलाफ 200 रन के करीब का स्कोर बनाने में सफल रही थी.

IPL 2018 : धोनी नहीं गेल के कसीदे पढ़ रहे उनके कोच, राहुल बोले गेल से सबको खतरा 

वहीं राजस्थान के खिलाफ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (22 रन पर दो विकेट) के अलावा बेंगलुरु के सभी गेंदबाज नाकाम रहे. टीम के लिए हालांकि कप्तान विराट कोहली की 57 रन की पारी सकारात्मक पक्ष रही. बेंगलुरु के पास कोहली के अलावा ब्रैंडन मैकुलम और एबी डिविलियर्स जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं और टीम लय में होने पर किसी भी लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम है.

मुंबई का सर्वश्रेष्ठ अभी बाहर आना बाकी
मुंबई के बल्लेबाज पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. स्थानीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने प्रभावित किया लेकिन कप्तान रोहित अब तक लय में आने में नाकाम रहे हैं. पंड्या बंधु हार्दिक और कृणाल के अलावा वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड पहले तीन मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय और मुस्तफिजुर रहमान ने प्रभावित किया है लेकिन जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के गेंदबाज के तमगे को सही साबित नहीं कर पाए हैं.

(इनपुट भाषा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here