हिंदी न्यूज़ – WhatsApp ग्रुप में अब चार लोग एक-साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल, आ रहा ये फीचर

0
1


WhatsApp ग्रुप में अब चार लोग एक-साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल, आ रहा ये फीचर

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म में स्टीकर्स को भी ऐड कर रहा है.




Updated: May 2, 2018, 12:59 PM IST

मेसेजिंग ऐप WhatsApp में जल्द एक नया फीचर आने वाला है. यह नया फीचर ग्रुप वीडियो कॉलिंग में आएगा. फेसबुक ने अपनी सालाना F8 डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की है. इसके अलावा, मेसेजिंग ऐप में जल्द स्टीकर्स भी लाए जाएंगे. WhatsApp का नया ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर किसी भी ग्रुप के चार सदस्यों को किसी वीडियो कॉल पर एक साथ जुड़ने की सहूलियत देगा. WhatsApp के डायरेक्टर मुबारिक इमाम ने इस नए फीचर की घोषणा करते हुए एक वीडियो भी दिखाया है. अभी तक WhatsApp के ग्रुप वीडियो कॉल्स के डिटेल्स को कोई अस्पष्टता नहीं थी, क्योंकि कंपनी या तो चुपचाप बीटा वर्जन में अपडेट रिलीज कर देती थी या अधिकारिक रूप से बाद में इसे लॉन्च करने की घोषणा करती थी.

WhatsApp पर 2 अरब मिनट से ज्यादा की वीडियो और ऑडियो कॉल
इमाम ने बताया कि WhatsApp में अभी 45 करोड़ से ज्यादा डेली यूजर हैं, जो कि ऐप में 2 अरब मिनट से ज्यादा की वीडियो और ऑडियो कॉल कर रहे हैं. इसके अलावा, WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म में स्टीकर्स को भी ऐड कर रहा है. स्टीकर्स ऐड करने का काम Wechat, Hike और Line जैसे मेसेजिंग प्लेटफॉर्म की तर्ज पर किया जा रहा है.

WhatsApp के बिजनेस ऐप में होगा बदलावइसके अलावा, इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया WhatsApp Business App मॉनेटाइजेशन के साथ अपना विस्तार करेगा. वॉट्सऐप एडिशनल फीचर के लिए बड़े ब्रांड्स से चार्ज लेगा और अपने प्लेटफॉर्म के जरिए एक बड़े यूजर बेस तक पहुंचने में मदद करेगा. WhatsApp के बिजनेस ऐप में इस साल के आखिर तक बदलाव किए जा सकते हैं. एक Facebook ब्लॉग पोस्ट में लिखा गया है, ‘WhatsApp पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग काफी पॉपुलर हैं और हम यह साझा करके काफी उत्साहित हैं कि ग्रुप कॉलिंग आने वाले महीनों में आपके सामने होगा. इसके अलावा, जल्द ही WhatsApp पर स्टीकर्स आएंगे.’

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 14, 2018 06:41 PM ISTट्रेन में इस मोबाइल App से चेक करें खाने की चीजों के दाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here