हिंदी न्यूज़ – today 14th may 2018 horoscope in hindi

0
3


हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष- आज का दिन आपके लिए बहुत साऱी घटनाओं से भरा और भागदौड़ वाला रहेगा. वास्तव में एक साथ तीन ग्रह इन चौबीस घंटों में राशि परिवर्तन कर रहे हैं. शुक्र रात को ही राशि परिवर्तन कर चुका है. आज सुबह सूर्य आपकी राशि से आगे निकल जाएगा और शाम को चंद्रमा भी आपकी राशि से आगे वृषभ में आ जाएगा. अमावस का चंद्रमा कुछ देर आपकी राशि में फिर आपकी राशि से दूसरे भाव में रहेगा. आज आप स्वयं को शांत रखने पर ध्यान दें. मन में किसी भी तरह की झुंझलाहट न रखें. किसी भी तरह की झुंझलाहट, मानसिक कुंठा, निराशा, सुस्ती या नकारात्मकता का भाव आपके निजी और कामकाजी जीवन पर आज किसी भी और दिन से ज्यादा असर डालेगा. और हो सकता है कि शाम को आपको महसूस हो कि आपका पूरा दिन व्यर्थ गया है. इतना ही नहीं, आपकी झुंझलाहट खुद आपकी भी समझ से परे होगी और दूसरे भी उसकी कोई वजह नहीं समझ पाएंगे. इससे आपकी अतीत में की गई मेहनत भी निष्फल हो सकती है, लिहाजा हर हाल में स्वयं को प्रसन्न बनाए रखें. आज आपको मित्रों, परिवार, संतान और अपने कार्यक्षेत्र के दायित्वों के बीच संतुलन बैठाने में समस्या महसूस हो सकती है. आज आपके परिवार से कोई नया सदस्य जुड़ सकता है.

संबंध- आज आपके परिवार में एक ओर त हलचल काफी होती रहेगी और दूसरी ओर कुछ परेशानी की स्थिति भी बन सकती है. आज आपके प्रेमी या जीवनसाथी का आपके प्रति रवैया जिद भरा रहेगा. आपको अपनी ओर से विनम्र रहना होगा.प्रोफेशन- आज आपका खर्च बढ़ेगा. दफ्तर में काम का भारी दबाव रहेगा.

स्वास्थ्य- आज आप भागदौड़ और मेहनत के कारण थकान महसूस करने लगेंगे.

करियर- विद्यार्थी आज दिन भर अपनी तैयारियों में व्यस्त रहेंगे. परिश्रम तो अधिक करना पड़ेगा, लेकिन अगर शांत मन से काम लेंगे, तो सफल भी रहेंगे.

वृषभ – आज आपको कई सारे कई सारे काम करने हैं, और आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण है. आज दिन भर आपको बार-बार और अचानक आने वाली परेशानियों और बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. कोई बड़ा फैसला आज न लें, हर कदम फूंक-फूंक कर ही उठाएं. आज आप बात-बात पर जरूरत से ज्यादा उत्तेजित भी हो सकते हैं और तैश में भी आ सकते हैं. बेहतर रहेगा कि पूरी योजना बनाकर और पूरे आत्मनियंत्रण के साथ ही कोई काम करें. आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए सुबह पूरी तरह तैयार रहेंगे, और जिस व्यक्ति, सूचना, पैसे, साधन या ई-मेल से वह काम शुरु होना होगा- ठीक वही चीज उपलब्ध नहीं हो सकेगी. यह ऐसा होगा, जैसे आप गाड़ी में बैठ चुके हों, लेकिन गाड़ी की चाभी नहीं मिल पा रही हो. दोपहर में फिर आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका वाला व्यक्ति उपलब्ध नहीं हो सकेगा. इस सबके बावजूद, अच्छा यह रहेगा कि आप आज अपनी किसी भी विफलता पर न तो निराश हों, न उसे ज्यादा गंभीरता से लें, बल्कि अपने महत्वपूर्ण कार्य ही आगे के लिए स्थगित कर दें और आज अमावस का दिन शांति से बीत जाने दें. यात्रा का कोई कार्यक्रम आज बार-बार बनता और बार-बार टलता रहेगा.

संबंध- अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध आज बहुत नाजुक दौर से गुजरेंगे. किसी भी मुद्दे को अपने अहंकार से न जोड़ें और अप्रत्याशित स्थितियों को विनम्रता से गुजर जाने दें.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजर रहेगी. देनदारियां ज्यादा हो जाएंगी. दफ्तर में स्थितियां परेशानी देने वाली, और थोड़ी अपमानस्पद भी हो सकती हैं.

स्वास्थ्य- आज आपको थकान और कमजोरी महसूस होगी. सिर में और पैरों में दर्द हो सकता है.

करियर- आज विद्यार्थियों को कठिन और अप्रत्याशित किस्म के सवालों का सामना करना पड़ सकता है. आज आपकी मेहनत और प्रतिभा की कड़ी परीक्षा होगी.

मिथुन- आज शाम तक चंद्रमा आपकी राशि से लाभ भाव में रहेगा. लेकिन आज ग्रहों की उथलपुथल जरा ज्यादा है, और यह सारी उथलपुथल आपकी राशि के पक्ष में नहीं है. आज दिन आपके लिए विशेष तौर पर अनुकूल नहीं है, लिहाजा आप जरूरत से ज्यादा जोखिम न लें. आज आपको कम से कम चार कारणों से कुछ परेशानी झेलनी पड़ सकती है. सीधे शब्दों में- आज आपको अपने नकारात्मक दृष्टिकोण से, सही ढंग से बनाई गई योजना की कमी से, अपने आत्मविश्वास की कमी से और इन सबके परिणास्वरूप पैदा होने वाली अपनी स्वार्थपरकता के कारण सकारात्मक परिणाम मिलने में कठिनाई आएगी. आज आपका मुख्य ध्यान केवल स्वयं के हितों पर अटका रहेगा. यहां तक कि आप अपने नजदीकी रिश्तेदारों और मित्रों की भी मदद करने से इनकार कर रहे हो सकते हैं. लेकिन ऐसा इस कारण नहीं होगा कि आप उनकी मदद नही करना चाहते हैं. ऐसा मूलतः इस कारण रह सकता है कि आप अपने व्यक्तिगत मामलों में ही बहुत निराशाजनक ढंग से उलझे रहेंगे. अगर आप अपनी बाध्यता कुशलता से व्यक्त कर देंगे, तो वे भी आपके इस व्यवहार का बुरा नहीं मानेंगे. सुबह परिवार में कुछ अनबन हो सकती है और शाम को आपको अपने छोटे भाईयों और अधीनस्थों के साथ भी किसी समस्या या अनबन का सामना करना पड़ सकता है. यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. दफ्तर में आज आपको पूरे धैर्य से काम लेना होगा. पुराने मित्रों से भेंट होगी, लेकिन आप उनके साथ ज्यादा बात करने में न पड़ें.

संबंध- आज आपकी अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमी होगी और फिर आप अपने साथी से ही चिढ़े रहेंगे. आज आपका किसी बात पर एकमत होना कठिन रहेगा. आपको अपने व्यवहार के लिए खेद भी होगा.

प्रोफेशन- पैसों की स्थिति आज कमजोर है. लेन देन में सावधानी रखें. उधार लेना पड़ सकता है. दफ्तर में विवाद संभव है.

स्वास्थ्य- आज आपको तनाव और दबाव की स्थितियों से गुजरना होगा. शरीर दर्द होगा.

करियर- आज विद्यार्थियों को सामान्य सफलता ही मिल सकेगी. आप कैम्पस के बजाए घर या हॉस्टल में ही पढ़ाई करें.

कर्क- आज शाम तक चंद्रमा आपकी राशि से कर्म भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए अच्छा है, आपके लिए प्रगति का रास्ता खोलने वाला और सकारात्मक परिणाम देने वाला है. आप आज का दिन व्यर्थ न गंवाएं. जो बड़े निर्णय लेने हों, आज आप ले सकते हैं, उनके अच्छे परिणाम मिलेंगे. लेकिन इन निर्णयों के लिए आपको सक्रिय बने रहना होगा. आज एक संभावना यह भी है कि आज आप बहुत लंबे समय तक घर पर ही या कहीं और अकेले बने रहें. अगर आप एकांत में, थोड़ी भी निराशा के माहौल में बैठकर कुछ चिंतन करेंगे, तो आप कई गलत निष्कर्षों तक पहुंच सकते हैं. और यदि आप इन्हीं गलत धारणाओं और गलत निष्कर्षों से निर्देशित बने रहे, तो आप किसी बड़े संकट में भी पड़ सकते हैं. लिहाजा सक्रिय रहें, प्रसन्न रहें और लोगों से मिलते-जुलते रहें. किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाने से न चूकें. अगर आपके सामने कोई जटिल प्रश्न या समस्या है, तो आप इसका उत्तर अपने आप खोजने के पचड़े में न पड़ें. पूरे विश्वास के साथ अपने किसी निकट मित्र या रिश्तेदार से सलाह जरूर कर लें. यात्रा हो सकती है. प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संपर्क भी होगा और उनके साथ संबंधों से आपको लाभ भी होगा.

संबंध- आज आपको अपने प्रेमी या जीवनसाथी से बहुत प्रसन्नता मिलेगी. हो सकता है कि आप दोनों अपने किसी मित्र या रिश्तेदार के विवाह में साथ जाएं. इससे आपका परस्पर प्रेम भी बढ़ेगा.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति काफी मजबूत रहेगी. लाभ अच्छा होगा. दफ्तर में आपको सहयोग और सफलता मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. दिन प्रसन्नता से बीतेगा.

करियर- आज विद्यार्थियों को बहुत उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे. आप कठिन सवालों को भी सरलता से सुलझा लेंगे. परीक्षा में आप अपने कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे.

सिंह- आज अमावस का चंद्रमा शाम तक आपकी राशि से भाग्य भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए सामान्य है, लेकिन आप इसका उपयोग अपने भविष्य के लिए महत्वपूर्ण शुरुआत करने में कर सकते हैं. जो आपकी महत्वाकांक्षा हो, उसके लिए समुचित योजना बनाएं. आज आप सबसे पहला ध्यान अपने स्वयं के हितों की चिंता, अपने स्वयं के कल्याण पर दें. इसमें महत्वपूर्ण पक्ष आपके स्वास्थ्य का है. अगर आप उच्च रक्तचाप या माइग्रेन से पीड़ित हैं, तो आज आपको पूर्वानुमान हो सकता है कि आपको सिरदर्द होने वाला है. दूसरा पक्ष आपके अपने हित के विषयों का है. चाहे मामला पैसों का हो या नौकरी का- आपको जो भी निर्णय लेना हो, आप स्वयं लें. दूसरों को आपकी ओर से फैसले करने का मौका न दें. ये लोग अपनेपन में, और सद्इच्छा से ही हस्तक्षेप करेंगे, लेकिन आप इस तरह चतुराई से काम लें कि उन्हें नाराज होने का मौका न मिले. आज आप कोई ऐसा कार्य पूरा कर लेंगे, जिसे आप शुरू में अपनी क्षमता से परे मान रहे थे. किसी ऐसे मित्र से मुलाकात या बातचीत होगी, जो बहुत दूर रहता है. किसी दूरस्थान से आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है. धार्मिक काम में शामिल होने का अवसर मिलेगा.

संबंध- आज आपका हंसी-मजाक और प्रसन्नता भरा अंदाज आपके प्रेमी या जीवनसाथी को भी प्रसन्न बनाए रखेगा. साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं.

प्रोफेशन- आज आपको पैसों की कोई चिंता करने की आवश्यकता नहीं रहेगी. दफ्तर में आप व्यस्त भी रहेंगे और सफल भी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य आमतौर पर अच्छा रहेगा. लेकिन रक्तचाप से सावधान रहना होगा.

करियर- आज विद्यार्थियों के लिए स्थितियां बहुत ही आशाजनक हैं. आज आप बहुत मेहनत करेंगे. प्रश्नों से, परीक्षा से आप बहुत कुशलतापूर्वक निपट लेंगे.

कन्या- आज आपकी राशि से भाग्य भाव में अमावस का चंद्रमा शाम तक बना रहेगा. आपके लिए जीवन की और जीवन में एक नई शुरुआत करने का दिन है. आपको जीवन का सार और जीवन के अर्थ का अहसास होगा. दिन बहुत शिक्षाप्रद भी है, लेकिन इस शिक्षा तक पहुंचने का रास्ता थोड़ा कष्टप्रद भी हो सकता है. थोड़ा और भौतिक दृष्टि से देंखें, तो आज आपका काफी समय किसी कठिन और परेशानी देने वाली यात्रा में बीत सकता है. आप अपने गंतव्य तक सुरक्षित पहुंच जरूर जाएंगे, लेकिन रास्ते भर परेशान और चिंतित भी बने रहेंगे. अगर आप यात्रा नहीं कर रहे हैं, तो आप पाएंगे कि ऐसी ही स्थिति आपके किसी अन्य लक्ष्य के लिए आपके प्रयासों की होगी. प्रयास कठिन रहेंगे, और फिर जाकर सफलता मिलेगी. इससे आप अपने लक्ष्य के मूल्य का अहसास होगा. कामकाज में दिन भर व्यस्तता रहेगी. आपके दफ्तर में पिछले एक-दो दिन से पर्दे के पीछे की राजनीति ज्यादा तेज हो चुकी है, और आज आपको उस पर भी पूरा ध्यान देना होगा. अच्छी बात यह है कि हर चुनौती अंततः आपके लिए ही लाभदायक साबित होगी.

संबंध- आज आपकी अपने प्रेमी के साथ तीखी अनबन हो सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में अंहकार की भावना हावी रहेगी और संवादहीनता की स्थिति बनेगी.

प्रोफेशन- आज खर्च ज्यादा और लाभ कम होगा. दफ्तर में काम का दबाव रहेगा. स्थानांतरण हो सकता है.

स्वास्थ्य- आज आपको आंखों में और पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है.

करियर- आज विद्यार्थियों को जमकर मेहनत करनी होगी. परीक्षा का दबाव और तनाव आप पर हावी हो सकता है, हालांकि आप अपने आत्मविश्वास के बूते सारी चुनौतियों से पार पा जाएंगे.

तुला- आज शाम तक चंद्रमा आपकी राशि से सातवें भाव में रहेगा. आज आप अपनी निजी स्थितियों से, अपने परिवार की स्थितियों से और कुछ अपने आसपास के परिवेश के कारण थोड़ी सुस्ती और उत्साहहीनता महसूस करते रहेंगे. आपके जो प्रयास चले आ रहे थे, आज उनमें भी थोड़ा ठहराव आ जाएगा. आज दिन के घटनाक्रमों से आपको झुंझलाहट होगी. अगर आपके दफ्तर में हाल ही में कोई नया कर्मचारी जुड़ा है, तो आप पाएंगे कि आपके अधिकारी आपकी मेहनत और निष्ठा की अनदेखी करते हुए उसे ज्यादा महत्व दे रहे हैं. हो सकता है कि आज बिना किसी ठोस वजह के उसे कोई पुरस्कार भी दिया जाए. आप इससे ईर्ष्या तो महसूस कर ही सकते हैं, साथ ही उस नए व्यक्ति से मन ही मन कोई शत्रुता का भाव भी रखने लगेंगे और अपने अधिकारियों से उसकी निकटता के कारणों की तलाश शुरु कर देंगे. अंत में आप पाएंगे कि यह भाई-भतीजे या प्रेम संबंधों जैसा कुछ मामला है. इससे आप और हताशा महसूस कर सकते हैं. आज आपको अपनी दिनचर्या में कुछ परिवर्तन करना होगा.

संबंध- आज आपके मन में अतीत के अप्रिय विचार और भावनाएं हावी रह सकते हैं. आपकी यह मनोदशा आपके प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति आपके व्यवहार में भी झलकेगी. अपना व्यवहार मित्रवत रखें. वाणी पर नियंत्रण रखें.

प्रोफेशन- आज अंधाधुंध खर्च होगा. शाम होते होते आपकी जेब खाली हो सकती है. दफ्तर में प्रतिस्पर्धा और काम के दबाव के कारण झुंझलाहट महसूस करेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. सिरदर्द हो सकता है. रोगों से लड़ने की क्षमता कम है, सावधान रहें.

करियर- आज विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत सकारात्मक नहीं है. आत्मविश्वास बनाए रखें और योजनाबद्ध ढंग से अध्ययन करें.

वृश्चिक- आज शाम तक अमावस का चंद्रमा आपकी राशि से रिपु भाव में रहेगा, फिर जाया भाव में चला जाएगा. आज आपमें भारी फुर्ती और तेजी रहेगी. आप का अंदाज बहुत खुले मन का और सभी के लिए बहुत सौहार्दपूर्ण रहेगा. आज आपको अपनी क्षमताओं को साबित करने के अवसर भी मिलेंगे और आप सफल भी रहेंगे. आज आपको दिन की लगभग प्रत्येक स्थिति से निपटने के लिए अपने वरिष्ठों और बुजुर्गों की सलाह, उनके मार्गदर्शन और आशीर्वाद की आवश्यकता होगी. शुरुआती सुस्ती के बाद आज आप दिन भर तरह-तरह की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे. परिवार के कार्यों पर भी आज आपको काफी समय देना होगा, हालांकि आपको इस काम में भाईयों का और अपने मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा. अगर आपके विवाह की बातचीत चल रही है, तो आज का दिन उस दृष्टि से बहुत निर्णायक हो सकता है. अगर फैसला करने में किसी तरह की कठिनाई होगी, तो परिवार के लोग आपको धर्मसंकट की स्थिति में डाल देंगे.

संबंध- आज आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बहुत ही अच्छा तालमेल रहेगा. विवाह तय हो सकता है.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों का अच्छा लाभ होगा. वेतनवृद्धि हो सकती है, प्रमोशन मिल सकता है. नई नौकरी की बात भी चलेगी.  दफ्तर में आप बहुत सफल रहेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

करियर- आज विद्यार्थियों को किसी कठिन अध्याय या प्रश्न को सुलझाने में सफलता मिलेगी. प्लेसमेंट प्रयास सफल रहेंगे.

धनु- आज शाम तक चंद्रमा आपकी राशि से पांचवे भाव में रहेगा. आज अचानक घटने वाली घटनाएं दिन भर आपको हैरान करती रहेंगी. कोई बड़ी और अप्रत्याशित घटना घटेगी. यह घटना आपके जीवन पर गहरा और सकारात्मक असर डालने वाली साबित होगी, हालांकि आप इसे तुरंत महसूस नहीं कर सकेंगे. आज आपके मन में क्रोध और बेचैनी भरी भावनाएं तीव्र रहेंगी. आप हर बात की तह में जाने की कोशिश करेंगे और जिन चीजों से आपका कोई लेना-देना नहीं है, आप उनके लिए भी थोड़ी तांक-झांक करते रहेंगे. अगर आज आपके परिवेश में की अवांछित घटना घटती है या अनायास कुछ होता है, तो आप उसे लेकर बहुत ज्यादा परेशान न हों. जब आप निराशा में या व्यर्थ के किसी काम में अपना पूरा दिन गंवा चुकेंगे, तो जाकर आपको अहसास होगा कि न केवल आपकी समझ गलत थी, बल्कि आप हर चीज को अकारण ही नकारात्मक तरीके से देख रहे थे. आज आप न आलस करें और न जल्दबाजी में आकर कोई काम करें. सोच-समझकर और उसमें भी थोड़ा ठहर कर ही कोई राय बनाएं. वाद-विवाद में पड़ना और तैश में आकर कोई अर्थ निकाल लेना परेशानी देने वाला साबित होगा.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे. साथ बैठकर भविष्य के बारे में कल्पनाएं करते रहेंगे.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति संतोषजनक रहेगी. दफ्तर में आपको अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा बना रहेगा. भोजन में आपको बहुत आनंद आएगा.

करियर- आज विद्यार्थी अपना सारा कराम, यहां तक कि प्रश्न पत्र भी समय से काफी पहले ही निपटा लेंगे. आपको शिक्षकों से सराहना मिलेगी.


मकर- आज का दिन आपको थोड़ी सावधानी से बिताना होगा. अमावस का चंद्रमा शाम तक आपकी राशि से चौथे भाव में रहेगा. आज कुछ मामलों में आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है. आज आपके लिए कोई भी काम योजनाबद्ध ढंग से करना ज्यादा उचित रहेगा. कहीं जाना चाहते हैं, तो पहले यह पुष्टि कर लें कि आपको जिससे मिलना है, वह व्यक्ति उपलब्ध भी है या नहीं. आज आप थोड़े ज्यादा भावुक तो हैं, लेकिन साथ ही आज आपकी चतुराई और समझदारी भी चरम पर रहेगी. खास तौर पर नौकरी-धंधे से जुड़े मामलों में आप आज बहुत दूरदर्शिता से काम लेंगे. आज आपको पदोन्नति मिल सकती है. लेकिन आपको अपनी सफलताओं का ढिंढोरा पीटने की आवश्यकता नहीं रहेगी. आज आपको कोई बहुत ही महत्वपूर्ण काम सौंपा जा सकता है. आप बिना किसी को कुछ बताए यह कार्य बहुत सफलतापूर्वक निपटा लेंगे. इस कार्य में आपकी सफलता की खुशी ही आपके सहयोगियों को यह जता देगी कि आपने कोई बड़ा तीर मार लिया है. परिवार के लिए खरीदारी करनी होगी, जिसमें काफी खर्च होगा.

संबंध- आज आपका उत्साह अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में भी उत्साह भर देगा.

प्रोफेशन- आज आपका खर्च बहुत ज्यादा होगा और सारा लाभ उसी में खत्म हो जाएगा. दफ्तर में आपको अधिकारियों का साथ, प्रमोशन, व्तन वृद्धि मिलेगी. साथी आपसे ईर्ष्या करेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. मौसम से परेशानी हो सकती है. थकान रहेगी.

करियर- आज विद्यार्थी अपना आत्मविश्वास बनाए रखें और पूरी ऊर्जा से आगे बढ़ें. आपको बहुत अच्छी सफलता मिलेगी.

कुंभ- आज अमावस का चंद्रमा शाम तक आपकी राशि से पराक्रम भाव में रहेगा. आपके सोचे हुए सारे काम आज पूरे होंगे. आपको जहां से जिस लाभ की उम्मीद है, वहां से वह लाभ होगा. कहीं कोई काम न अटकेगा या न रुकेगा. आपके स्वयं भी अपने आपमें सहज और संतुष्ट बने रहेंगे. आज आपकी वाणी भी बहुत कारगर रहेगी और कई काम आप अपनी वाणी के बूते पूरे करने में सफल रहेंगे. आज मन में उदारता भरी रहेगी. परेशानी में पड़े किसी व्यक्ति की आज आप बहुत मदद करेंगे और आपकी इस उदारता से आपको यश और संतुष्टि ही नहीं, आदर और प्रेम भी मिलेगा. परिवार से जुड़े मामलों की चिंता करनी होगी. परिवार के मामले सुलझ जाएंगे, लेकिन आप किसी के साथ बहस में न पड़ें. आज किसी नए संबंध की शुरुआत हो सकती है.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति ज्यादा ही संवेदनशील रह सकते हैं. बात-बात पर बुरा मानने की आदत पर नियंत्रण रखें.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी. पैसा उधार लेना पड़ सकता है. दफ्तर में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. माता या परिवार में किसी और के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

करियर- आज का दिन विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा है. पढ़ाई में मन लगेगा, प्रतियोगिता में आप दूसरों से आगे निकलेंगे.

मीन- राशि से दूसरे और तीसरे भाव में पड़ रही अमावस्या आपके लिए बहुत कारगर साबित होगी. आप क्या है, क्या आपकी क्षमताएं है, इस बारे में हर तरह की विश्वासहीनता से, हतोत्साह से आज आप पार पा जाएंगे और आपको अपनी योग्यता-क्षमता पर विश्वास नए सिरे से पैदा होगा. इसके बाद आप अपने काम-धंधे के क्षेत्र में अपने लिए की नया और बेहतर लक्ष्य निर्धारित करेंगे और फिर उस दिशा में काम शुरु करेंगे. आज आपको एक साथ कई क्षेत्रों में व्यस्त रहना होगा. आप नौकरी-धंधे के मामलों, कोई बैठक- जिसमें आपको भाषण देना हो सकता है, भविष्य की योजना, परिवार के मामलों और बाजार के कामों में सक्रिय रहेंगे. आज आपको कोई बहुत मूल्यवान वस्तु बहुत सस्ती कीमत पर मिल सकती है. अपने काम निकालने के लिए आज आप हल्के झूठ का भी सहारा ले सकते हैं, जिसके लिए आपको शाम को ही अफसोस भी होगा. यात्रा हो सकती है.

संबंध- आज आप अपने जीवनसाथी के प्रति बहुत सकारात्मक भावनाओं और सकारात्मक शब्दों से ओतप्रोत रहेंगे. परिवार में प्रसन्नता रहेगी.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी रहेगी. दफ्तर में आपको अधिकारियों का पूरा समर्थन मिलेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

करियर- आज विद्यार्थी कठिन सवालों को भी इतनी सरलता से निपटाएंगे कि आपको शिक्षक भी हैरान रह जाएंगे. परीक्षा और इंटरव्यू में आप आपकी परफॉर्मेंस बहुत शानदार रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here