हिंदी न्यूज़ – Steven Smith, David Warner can be out of IPL and Test series against India-स्मिथ और वॉर्नर IPL और भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे!

0
5


स्मिथ और वॉर्नर IPL और भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे!

स्मिथ और वॉर्नर IPL और भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे!

भाषा

Updated: March 27, 2018, 9:10 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के दागी क्रिकेटरों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर गेंद से छेड़खानी मामले में लंबा बैन लग सकता है जिससे उनके आईपीएल ही नहीं बल्कि भारत के खिलाफ इस साल के आखिर में होने वाली सीरीज से बाहर होने का भी खतरा मंडरा रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बुधवार सुबह इन खिलाड़ियों के खिलाफ फैसले का ऐलान करेगा और ऐसी संभावना है कि स्मिथ और वॉर्नर लंबे समय के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो सकते हैं.

एक साल का प्रतिबंध लगने पर भारत के खिलाफ दिसंबर जनवरी में होने वाली घरेलू श्रृंखला से भी दोनों को बाहर रहना पड़ सकता है. युवा सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को जोहानिसबर्ग बुलाकर संकेत दिया गया है कि वॉर्नर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट का भी हिस्सा नहीं होंगे.

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ उनके करार पर भी फैसला होगा. ऐसा समझा जाता है कि स्मिथ इस झमेले के सुलझने तक खुद को क्रिकेट से दूर कर सकते हैं लेकिन टी20 क्रिकेट के महारथी वार्नर के लिये ऐसा नहीं कहा जा सकता.

बीसीसीआई फिलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का इंतजार कर रहा है. ये देखना होगा कि इनके घरेलू बोर्ड से मिलने वाले एनओसी में क्या लिखा होता है. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा,‘‘ बीसीसीआई फिलहाल स्मिथ और वॉर्नर के करार रद्द नहीं कर सकता. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के करार में अगर ऐसा प्रावधान है जो उसे इन खिलाड़ियों के निजी लीग खेलने के लिये दी गई एनओसी रद्द करने का अधिकार देता है तो बीसीसीआई के कुछ कहने का तो सवाल ही नहीं उठता.’’

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here