हिंदी न्यूज़ – Singer Ed Sheeran got grammy for his song shape of you_ग्रैमी में छाया ‘शेप ऑफ यू’, अवॉर्ड पाने में नाकाम रहा डेस्पासीतो

0
6


60वें ग्रैमी अवॉर्ड की घोषणा हो चुकी है. इस साल यहां ‘शेप ऑफ यू’ की धूम रही. इंटरनेट पर वायरल हुआ ये गाना ग्रैमी में भी छाया रहा. इस गाने के लिए एड शीरन को ‘बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेंस’ का अवॉर्ड मिला. बता दें कि जब ये गाना इंटरनेट पर आया तो इतना वायरल हुआ कि इसके कई वर्जन सुनने को मिले. इस गाने के अलावा ‘डेस्पासीतो’ को भी तीन कैटेगरी में नॉमिनेशन मिले थे. लेकिन ये गाना अवॉर्ड हासिल करने में नाकाम रहा.

डेस्पासीतो को रिकॉर्ड ऑफ दि ईयर, सॉन्ग ऑफ दि ईयर, बेस्ट पॉप डुओ/ग्रुप परफॉर्मेंस  कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था. इस गाने ने रिकॉर्ड के मामले में ‘गंगनम स्टाइल’ को भी पीछे छोड़ दिया था. इनके अलावा एक और चीज जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा वो थे सेलेब्स के सफेद कपड़े. लैंगिक असमानता के खिलाफ टाइम्स अप कैंपेन का समर्थन करते हुए कई सेलेब्स ग्रैमी के रेड कार्पेट पर सफेद कपड़ें में नजर आए. कुल मिलाकर ये शाम काफी शानदार रही.

रिकॉर्ड ऑफ दि ईयर-

चाइल्डिश गैंबीनो, लुइस फॉन्सी और डैडी यैंकी के डेस्पासीतो जैसे गानों को हराकर इस साल का विजेता रहा ब्रूनो मार्स का ’24K मैजिक’ जिसे आप यहां सुन सकते हैं. इसे साल का सर्वश्रेष्ठ गाना चुना गया और ब्रूनो की इस एलबम को साल की सर्वश्रेष्ठ एलबम के रुप में भी चुना गया.

सॉन्ग ऑफ दि ईयर –

ब्रूनो मार्स ने यहां भी बाज़ी मारी और वो सॉन्ग ऑफ़ दि ईयर भी अपनी झोली में ले गए. उनकी एलबम ’24K मैजिक’ के गीत ‘दैट्स व्हाट आई लाइक’ को सॉन्ग ऑफ़ दि ईयर का पुरस्कार मिला.

बेस्ट न्यू आर्टिस्ट –

कनाडा मूल की गायिका एलेसिआ कारा को इस साल का सर्वश्रेष्ठ न्यू आर्टिस्ट चुना गया. एलेसिआ के लिए ये अवार्ड इसलिए भी खास था क्योंकि वो इस साल ग्रैमी जीतने वाली एकमात्र महिला थीं. एलेसिआ के डेब्यू एलब्म के गाने ‘स्कर्स टू ब्युटिफुल’ को लाखों बार सुना जा चुका है.

बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेंस –

साल के सबसे चर्चित आर्टिस्ट रहे एड शीरन के गीत शेप ऑफ यू को साल का सर्वश्रेष्ठ पॉप सोलो परफॉर्मेंस का अवॉर्ड मिला. हालांकि एड को मिले इस पुरस्कार पर काफी हंगामा हुआ लेकिन इस साल ग्रैमी में जैसे महिलाओं को चुना ही नहीं गया.

बेस्ट पॉप डुओ/ग्रुप परफॉर्मेंस

इस अवॉर्ड के लिए मुकाबला थोड़ा मुश्किल था और दि चेन स्मोकर्स एंड कोल्डप्ले के अलावा लुइस फॉन्सी और डैडी यैंकी भी इस अवॉर्ड के लिए कतार में थे लेकिन इसे जीता गायक जेड और अलेसिआ कारा के कुछ कम लोकप्रिय रहे गाने ‘फील इट स्टिल’ ने.

बेस्ट रॉक परफॉर्मेंस –

इस अवॉर्ड के विजेता रहे लिओनार्डो कोहेन, खास बात यह रही कि लिओनार्डो साल 2016 में ही गुज़र गए थे लेकिन उनके गीत ‘यू वॉन्ट इट डार्कर’ को इस साल जगह दी गई और कोहेन ने ये सम्मान दिया गया.

देखिए इंडिया की इस यूट्यूब स्टार की हॉट PHOTOS!-

यह भी पढ़ें:

कंगना रनौत से पंगा नहीं लेना चाहते रोहित शेट्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here