हिंदी न्यूज़ – Rohan Bopanna and Pablo Cuevas Enter in Quarter Final

0
4


रोम मास्टर्स: क्वार्टर फाइनल में पहुंजे रोहन बोपन्ना और पाब्लो कुइवास

Photo: getty Images




Updated: May 19, 2017, 11:10 AM IST

रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार पाब्लो कुइवास ने फेलिसियानो लोपेज और मार्क लोपेज की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराकर रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. बोपन्ना और कुइवास ने दूसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में इस स्पेनिश जोड़ी को 4-6, 7-6, 10-8 से हराया.

इस एक घंटे 39 मिनट तक चले मैच में बोपन्ना और कुइवास को ब्रेक प्वाइंट हासिल करने के तीन मौके मिले लेकिन वे इनमें से किसी का फायदा नहीं उठा पाए. उन्होंने पहले सेट में एक बार अपनी सर्विस गंवाई. इस जोड़ी का अगला मुकाबला पीयरे ह्यूज हरबर्ट और निकोलस माहूट की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा.

इस बीच महिला वर्ग में सानिया मिर्जा और यारोस्लावा श्वेदोवा की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी क्वार्टर फाइनल में सारा इरानी और मार्टिना ट्रेविसान से भिड़ेगी. वहीं क्लेकोर्ट के बादशाह राफेल नडाल और दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है , लेकिन स्टैन वावरिंका को बाहर का रास्ता देखना पड़ा.

पिछले साल फाइनल में ब्रिटेन के एंडी र्मे से हारने वाले जोकोविच ने स्पेन के राबटरे बातिस्ता आगुट को 6-4, 6-4 से हराया सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से भिड़ना होगा जिन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी केई निशिकोरी को 7-6, 6-3 से पराजित किया.फ्रेंच ओपन से पहले बेहतरीन फार्म में चल रहे राफेल नडाल ने क्लेकोर्ट पर अपना दबदबा बनाए रखा. उन्होंने अमेरिका के 13वें वरीय जैक सोक को 6-3, 6-4 से हराया. नडाल का अगला मुकाबला ऑस्ट्रिया के आठवें वरीय डोमिनिक थीम से होगा जिन्होंने अमेरिका के सैम क्वेरी को 3-6, 6-3, 7-6 से शिकस्त दी.

खेल जगत से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here