हिंदी न्यूज़ – parent can restrict use of facebook for kids

0
1


माता-पिता के लिए Facebook में आया ये खास फीचर, देर रात तक बच्चे नहीं कर पाएंगे चैट

फेसबुक ने मैसेंजर किड्स में स्लीप मोड लांच किया है, जो मां-बाप को बच्चे के डिवाइस पर पूर्व-निर्धारित ‘ऑफ टाइम्स’ सेट करने की अनुमति देगा.

News18Hindi

Updated: April 30, 2018, 2:39 PM IST

माता-पिता को अधिक नियंत्रण देने के प्रयासों के तहत फेसबुक ने मैसेंजर किड्स में स्लीप मोड लांच किया है, जो मां-बाप को बच्चे के डिवाइस पर पूर्व-निर्धारित ‘ऑफ टाइम्स’ सेट करने की अनुमति देगा, ताकि उस टाइम स्लॉट में बच्चे ऐप का उपयोग न कर पाएं. जब यह एप स्लीप मोड में होगा तब बच्चे संदेश या वीडियो कॉल न भेज पाएंगे और प्राप्त कर पाएंगे, और न ही क्रिएटिव कैमरा से खेल पाएंगे और न ही नोटिफिकेशन प्राप्त कर पाएंगे.

अगर बच्चा ऐप को खोलने की कोशिश करेगा, तो उसे स्क्रीन में नोटीफिकेशन नजर आएगा कि यह ऐप स्लीप मोड में है और बाद में लौटें.

ये पढ़ें: हर हाल में मिल जाएगा आपका चोरी हुआ फोन, सरकार ने बनाया ये सिस्टम
फेसबुक के उत्पाद प्रबंधक तरुन्या गोविंदराजन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘कई सारे माता-पिता ने हमसे कहा कि वे ऐप पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं, ताकि बच्चा कुछ खास समय पर ऐप का इस्तेमाल न कर पाए, जिसमें भोजन का समय, होमवर्क का समय या सोने का समय शामिल है. हम उपभोक्ताओं के फीडबैक पर ध्यान देते हैं. इसलिए हमने ऐसा फीचर बनाया है, जो माता-पिता को उस स्तर का नियंत्रण देता है.’

ये भी पढ़ें:
गूगल को ऐसे पता चलता है क्या सर्च करना चाहते हैं आप, जानें पूरा सच

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 14, 2018 06:41 PM ISTट्रेन में इस मोबाइल App से चेक करें खाने की चीजों के दाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here