हिंदी न्यूज़ – outrage against messi and argentina causes israel warm-up match to be cancelled मेसी पर खतरे के बाद अर्जेंटीना-इज़रायल विवादास्पद मैच रद्द

0
4


मेसी पर खतरे के बाद अर्जेंटीना-इज़रायल विवादास्पद मैच रद्द

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (फाइल फोटो)

News18Hindi

Updated: June 6, 2018, 9:57 AM IST

अर्जेंटीना और इज़रायल के बीच होने वाला फ्रेंड्ली मैच रद्द कर दिया गया है. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी के खिलाफ अनिश्चित खतरों का हवाला देते हुए इज़रायली दूतावास ने मैच रद्द की जानकारी दी. फीफा वर्ल्ड कप का ये वॉर्म-अप मैच येरुशलम में शनिवार को रात 12 बजे होना था.

फिलिस्तीन फुटबॉल फेडरेशन के प्रमुख जिब्रिल राजोब ने फुटबॉल के अरब और मुस्लिम समर्थकों से अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी की तस्वीरें और उनकी जर्सी की प्रतिकृतियां जलाने का आह्वान किया था. दरअसल, फुटबॉल वर्ल्ड कप से पहले हर टीम को कई वॉर्मअप मैच खेलने हैं.

10 जून को अर्जेंटीना का भी इज़रायल के साथ वॉर्मअप मैच होना था. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शनिवार रात 12 बजे से माहा के येरुशलम नेबरहुड स्थित एक इजरायली फुटबॉल स्टेडियम में खेला जाना था. राजोब को इसी से एतराज़ था. राजोब ने मुस्लिम और अरब देशों के फुटबॉल फैन्स से कहा था कि अगर अर्जेंटीना यह मैच खेलता है तो वे विरोध में मेसी की तस्वीरें और जर्सियां जलाएं.

राजोब की दलील है कि इज़रायल ने राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने के लिए येरुशलम में यह मुकाबला रखा है. बता दें कि इज़रायल ने येरुशलम को अपनी राजधानी घोषित किया था, जबकि फिलिस्तीन भी इस अपना अधिकार जताता है.राजोब ने रामाल्ला स्थित अर्जेंटीना के प्रतिनिधि कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने का भी आह्वान किया. उन्होंने अर्जेंटीना से यह मैच रद्द करने की मांग की थी. 70 साल पहले इज़रायल की स्थापना के समय नष्ट हुए एक पूर्व फिलिस्तीनी गांव पर ही यरुशलम नेबरहुड स्थित है. राजोब ने कहा था, “मेसी, यहां मत आओ. नस्लवाद के चेहरे पर बदनामी के दाग मिटाने की कोशिश मत करो.”

ये भी पढ़ें:

FIFA WORLD CUP: नेमार की शानदार वापसी, ब्राजील ने क्रोएशिया को हराया

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here