हिंदी न्यूज़ – novak djokovic ruled out of all the tournaments of 2017 due to injury जोकोविच यूएस ओपन सहित 2017 के सभी टूर्नामेंट से बाहर, ये है वजह

0
4


जोकोविच यूएस ओपन सहित 2017 के सभी टूर्नामेंट से बाहर, ये है वजह

Novak Djokovic during press conference

भाषा

Updated: July 27, 2017, 4:24 PM IST

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच चोटिल होने के कारण 2017 के बाकी बचे सीज़न से बाहर हो गए हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 12 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले जोकोविक इस साल विंबलडन ओपन में क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए थे.

विंबलडन ओपन में 12 जुलाई को थॉमस बार्क के खिलाफ खेले गए पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हुए जोकोविक ने कहा कि वह एक वर्ष से अधिक समय से कोहनी में चोट की समस्या से जूझ रहे हैं.  (जानिए ‘HHH’ को, एक आउटसाइडर जो WWE का आधा मालिक बन गया)

पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जोकोविच ने कहा कि, “पिछले कुछ माह से चली आ रही परेशानी को देखते हुए मैंने यह फैसला लिया कि मैं अब 2017 के बाकी बचे सीजन में किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लूंगा. दुर्भाग्य से मुझे यह फैसला लेना पड़ा, जो आसान नहीं था.”

जोकोविच ने कहा, “पेशेवर रूप से देखा जाए, तो यह मेरे लिए आसान फैसला नहीं था, लेकिन मैं सकारात्मक पहलू की ओर देखने की कोशिश कर रहा हूं.” (नेमार के एक गोल से बार्सीलोना ने मैनचेस्टर युनाइटेड को हराया)उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि जीवन में हर चीज़ किसी कारण से ही होती है और मैं इस समय का अच्छा इस्तेमाल करूंगा. यह समय अपने परिवार के साथ बिताऊंगा. मुझे अब फिर से टेनिस कोर्ट पर अभ्यास का इंतजार रहेगा.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here