हिंदी न्यूज़ – Novak Djokovic hammered by Dominic Thiem in extraordinary French Open quarter-final

0
4


फ्रेंच ओपन का सबसे बड़ा उलटफेर, थीम ने क्वार्टर फाइनल में 'चैंपियन' जोकोविच को हराया

(Twitter)

News18Hindi

Updated: June 8, 2017, 10:21 AM IST

टेनिसपेरिस. विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में बुधवार को उलटफेर का शिकार हो कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. दूसरी वरीय जोकोविच को छठी वरीय आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सीधे सेटों में मात देते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. दूसरी ओर नडाल सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

थीम ने दो घंटे 15 मिनट तक चले मैच में जोकोविच को 7-6 (7-5), 6-3, 6-0 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. जोकोविच सिर्फ पहले सेट में ही थीम को चुनौती दे पाए. बाकी के दो सेटों में अस्ट्रियाई खिलाड़ी ने सर्बियाई दिग्गज को आसानी से मात दी.

थीम सेमीफाइनल में स्पेन के राफेल नडाल से भिड़ेंगे. नडाल ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्टा को मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

नडाल सेमी मेंनडाल ने सेमीफाइनल में कदम रख लिया है. चौथी विश्व वरीयता प्राप्त नडाल का मुकाबला पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हमवतन पाब्लो कारेनो बुस्टा से था. तबीयत खराब होने के कारण बुस्टा इस मैच को पूरा नहीं कर पाए और दूसरे सेट में ही मैदान से पीछे हट गए.

अपने 10वें फ्रेंच ओपन खिताब से दो कदम दूर नडाल ने 21वीं विश्व वरीयता प्राप्त बुस्टा के साथ केवल 51 मिनट तक का मुकाबला खेला था, जब बुस्टा ने मैच से हटने का फैसला किया. नडाल ने पहला सेट 6-2 से जीता लिया था, लेकिन दूसरे सेट में बुस्टा की तबीयत बिगड़ गई और मैच का परिणाम नडाल के पक्ष में गया.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here