हिंदी न्यूज़ – mob beating in public place in up, bihar, jharkhand and gujarat

0
2


News18Hindi

Updated: June 7, 2018, 6:51 PM IST

लोकतंत्र में इंसाफ के नाम पर भीड़तंत्र की बर्बरता इस कदर बढ़ती जा रही है कि इंसानियत भी शर्मसार हो जाए. बेरहम भीड़ की कोई शक्ल नहीं होती, चाहे वो झारखंड के बोकारो की भीड़ हो, पटना की भीड़ हो, यूपी के महाराजगंज की भीड़ हो या फिर गुजरात के उना की भीड़ हो. सभी जगह भीड़ का बर्बर हाथ किसी न किसी मासूम को पीट रहा है.

भीड़ को ये भी नहीं पता है कि वो किसी निहत्थे बेकसूर को आखिर क्यूं पीट रहे हैं. उन्हें तो बस रोज चाहिए ऐसी हैवानिय की खुराक, जिसे लेकर भीड़ खुद को अदालत समझने लगती है. भीड़ तंत्र की ये चार तस्वीरें अगल-अगल राज्यों से हैं, जो कानून से बेखौफ भीड़ के कहर को बयां करने के लिए काफी है.

पिटाई और दर्द से चीखती महिलाओं की ये तस्वीर झारखंड के बोकारो की है. अवैध संबंध के आरोप में पोखरिया पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया और सजा के तौर पर महिलाओं को पुरुष मित्रों से और पुरुषों को महिला मित्रों से सरेआम पिटवाया. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस हरकत में आई है और मामले में कार्रवाई कर रही है.

बेरहमी की दूसरी तस्वीर बिहार के पटना से है. युवक भीड़ से जान बख्शने की गुहार लगा रहा है लेकिन क्रिकेट का बैट हाथों में थामे कुछ दबंग दरिंदे बने हुए हैं. वो शख्स पर बैट ही नहीं बल्कि बेल्ट और लात-घूसे भी बरसा रहे हैं. अब तक पुलिस इस मामले में मौन है और आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं. अब जरा यूपी के महाराजगंज की इस तस्वीर को देखिए. यहां पर भीड़ एक युवक और दो युवतियों को जूते की माला पहनाकर घुमा रही है. भीड़ ने शर्म की सीमा लांघते हुए महिलाओं के कपड़े तक फाड़ दिए. भीड़ का आरोप है कि तीनों शराब बेचते हैं. कथित सभ्य समाज के इस कहर के बाद पीड़ित परिवार सीएम योगी से इंसाफ की गुहार लगा रहा है.वहीं भीड़तंत्र के इस मत्य न्याय में अंतिम तस्वीर गुजरात के उना से है. जहां बस स्टैंड पर दबंगों ने सैकड़ों लोगों के सामने एक युवक को बुरी तरह पीटा. दबंग युवक को चाय की दुकान से घसीटते हुए बस प्लेटफॉर्म तक ले गए और काफी देर तक पीटते रहे. वहीं दबंगों के सामने भीड़ खामोशी से तमाशा देखती रही और किसी ने युवक को बचाने की हिम्मत नहीं दिखाई. भीड़तंत्र के बेरहम, बेदर्द और बेखौफ की तस्वीरों को देखने के बाद तो यही लगता है कि लाठी बरसाने वालों को कानून का कोई खौफ नहीं है.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Ajab Gajab News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 12, 2018 09:41 AM ISTVIDEO: हमीरपुर जेल में तालिबानी सजा, मुर्गा बनाकर पट्टे से कैदियों की पिटाई!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here