हिंदी न्यूज़ – Love Story : एक ने ज़हर पी लिया तो एक झूल गई फांसी पर

0
2


किशोर से बर्दाश्त नहीं हुआ अपनी बेटी रुजुक्ता का प्रेम प्रसंग. पहले किशोर ने रुजुक्ता पर तमाम पाबंदियां लगाईं और फिर एक नेता के घर पर रोशनी और उसकी बहन अमृता को बुलाकर खूब धमकाया. इसी बीच, किशोर को पता चला कि उसकी प्रताड़ना के कारण रुजुक्ता ने खुदकुशी करने की कोशिश की है. रुजुक्ता की खुदकुशी की कोशिश के बाद एक और कोशिश हुई और इस कोशिश में एक जान गई.

बात है तीन साल पहले 2015 की. मुंबई के चूनाभट्टी इलाके में रुजुक्ता अपने पापा किशोर के फास्ट फूड जॉइंट में मदद किया करती थी. इसी जॉइंट के पास था रोशनी का घर. रोशनी का अक्सर इस फूड जॉइंट में आना-जाना होता था. रुजुक्ता और रोशनी में इसी बहाने दोस्ती हो चुकी थी. लेकिन यह सिर्फ दोस्ती नहीं रह गई थी, बात आगे बढ़ चली थी.

दोनों की दोस्ती रंग लाई और रोशनी के साथ रुजुक्ता दिन-दिन भर घूमती, दोनों खूब मस्ती करते. जल्द ही दोनों के बीच प्यार का रिश्ता बन गया. दोनों के परिवारों को यही लगता कि दोनों सहेलियां हैं और साथ घूमती-फिरती हैं. रोशनी कुछ सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लिया करती थी और रुजुक्ता भी कभी-कभी उसके साथ जाने लगी. अस्ल में, दोनों को एक-दूसरे का साथ अच्छा लगता था तो काम के बहाने भी दोनों साथ हो जाया करती थीं.

कभी जुहू बीच, कभी बैंडस्टैंड तो कभी कहीं दोनों वक्त बिताया करतीं. इस रिश्ते को समाज समलैंगिक संबंध कहता है लेकिन उन दोनों के लिए इसका नाम प्यार ही था. तकरीबन एक साल हो चला था दोनों की इस तरह साथ जीते हुए. 21 साल की उम्र की दोनों लड़कियां कभी-कभी यह बात भी करती थीं कि इस समाज में इस रिश्ते का भविष्य क्या है लेकिन जो होगा, देखा जाएगा पर बात खत्म कर दोनों मौजूदा पल को जीने में विश्वास करती थीं. कई बार होता था कि दोनों सुबह से साथ निकलतीं और शाम को लौटतीं.

समलैंगिक संबंध, लेस्बियन, प्रेम कहानी, मुंबई समाचार, एलजीबीटी, homosexual relationship, lesbian, love story, mumbai news, LGBT

सांकेतिक चित्र.

एक दिन मुंबई की मरीन ड्राइव पर दोनों अपने अंतरंग पलों में मगन थीं तभी रुजुक्ता के एक रिश्तेदार ने देख लिया. इस रिश्तेदार ने रुजुक्ता के पिता किशोर को बता दिया कि उसने रुजुक्ता को किसी लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में मरीन ड्राइव पर देखा. यह सुनते ही किशोर को बर्दाश्त नहीं हुआ. उसने फौरन रुजुक्ता को तलब किया और पूछताछ की. रुजुक्ता ने भी कुछ छुपाया नहीं और सच बता दिया कि वह रोशनी से प्यार करती है और दोनों के बीच साल भर से रिश्ता है.

किशोर को समझ में कुछ नहीं आया और उसने रुजुक्ता को अच्छी खासी डांट लगाकर, सामाजिक प्रतिष्ठा का हवाला देकर और इस रिश्ते को गाली देकर आइंदा रोशनी से न मिलने की चेतावनी दी. रुजुक्ता रुआंसी होकर अपने कमरे में चली गई. इधर, किशोर को चिंता इस बात की थी कि इस रिश्ते को पूरी तरह कैसे खत्म किया जाए.

एक लोकल नेता महेंद्र से किशोर के अच्छे संपर्क थे. उसने जब सारी बात बताई तो महेंद्र ने बातचीत करने की सलाह दी. महेंद्र के घर किशोर ने रोशनी और उसकी बड़ी बहन अमृता को बुलवाया. रुजुक्ता के साथ रोशनी के रिश्ते पर आपत्ति जताते हुए किशोर ने जल्द ही आपा खो दिया. वह बहस करते हुए रोशनी और अमृता को कोसने के साथ ही धमकाने लगा. रोशनी इस दौरान चुप ही थी लेकिन अमृता नहीं. वह किशोर के साथ तर्क के साथ बहस कर रही थी.

इसी बहस के बीच, किशोर के पास फोन आया तो वह सन्न रह गया. उसे खबर मिली कि रुजुक्ता ने घर पर फिनाइल की पूरी बोतल पी ली है और खुदकुशी करने की कोशिश की है. रुजुक्ता को अस्पताल ले जाया जा रहा है. इसका इल्ज़ाम भी रोशनी के सर मढ़ते और फिर धमकाते हुए किशोर वहां से तुरंत अस्पताल के लिए निकल गया. रोशनी और अमृता अपने घर चले गए.

जैसे-तैसे रात कटी और अगली सुबह अमृता सोकर उठी तो उसने चाय-नाश्ते के लिए रोशनी को आवाज़ दी. रोशनी के कमरे का दरवाज़ा खटखटाया लेकिन कुछ देर तक कोई जवाब नहीं आया. अमृता ने कई आवाज़ें दीं और कई बार दरवाज़ा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला तो अमृता ने पीछे की तरफ से जाकर खिड़की से कमरे में झांका. कमरे में झांकते ही अमृता की चीख निकल पड़ी. छत से फंदा बांधकर रोशनी फांसी पर झूल चुकी थी.

समलैंगिक संबंध, लेस्बियन, प्रेम कहानी, मुंबई समाचार, एलजीबीटी, homosexual relationship, lesbian, love story, mumbai news, LGBT

सांकेतिक चित्र.

अगस्त 2016 के आखिर में यह सब कुछ घटा. बाद में, पुलिस ने किशोर को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया. महेंद्र को भी गिरफ्तार किया गया. इधर, खुदकुशी की कोशिश करने के बाद अस्पताल में भर्ती की गई रुजुक्ता की जान बचा ली गई.

ये भी पढ़ेंः
किस किसको मारना है, तय करने के बाद सब पर रखी नज़र
‘हद पार कर चुका था J Dey, उसका मरना ज़रूरी था’ : छोटा राजन
Love Story: जब तक मिलने पहुंचती शहज़ादी, मारा जा चुका था अंकित
दुबई में ब्याही इस लड़की को वेश्यावृत्ति में धकेलना चाहता था पति
जिनकी दम पर 11 साल ब्लैकमेलिंग की, वो अश्लील तस्वीरें हैं कहां?

Gallery – Pakistan से सामिया ने भेजा था Text – “दुआ करो मैं ज़िंदा लौट सकूं”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here