हिंदी न्यूज़ – lionel messi hat-trick gives barcelona 25th la liga title मेस्सी की हैट्रिक से बार्सिलोना को 25वां ला लिगा खिताब

0
2


मेस्सी की हैट्रिक से बार्सिलोना ने जीता 25वां ला लिगा खिताब

मेस्सी की हैट्रिक से बार्सिलोना को 25वां ला लिगा खिताब

आईएएनएस

Updated: April 30, 2018, 3:11 PM IST

स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी की हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने डेपोर्टिवो ला कोरूना को रविवार को 4-2 से हराकर चार मैच पहले ही 25वां ला लिगा खिताब अपने नाम किया.

बार्सिलोना ने पिछले सप्ताह कोपा डेल रे फाइनल में सेविला को 5-0 से हराया था और इस तरह से अब लीग और कप का ‘डबल’ पूरा किया. उसने रीयाल मैड्रिड से स्पेनिश खिताब हासिल किया और इस प्रक्रिया में डेपोर्टिवो को रेलीगेट भी कर दिया.

बार्सिलोना के कोच अर्नेस्टो वेलवेर्डे ने कहा, “जब लंबे समय से इस खिताब को लक्ष्य बनाकर खेलते हो तो फिर आप कहते हो कि आखिर में हम सफल रहे. मैं बहुत खुश हूं क्योंकि अगस्त से शुरू हुई इस लीग में हमने हर बाधा को पार करके खिताब जीता.”

बार्सा को पता था कि उसे ला लिगा में अपने अजेय अभियान को 41 मैचों तक ले जाने और पिछले दस सीज़न में 7वां खिताब जीतने के लिए इस मैच में जीत की ज़रूरत है. फिलिप कोटिन्हो ने उसे शुरुआती बढ़त दिलाई.मेस्सी ने 38वें मिनट में अपना पहला गोल दागा लेकिन लुकास पेरेज ने मध्यांतर से पहले डेपोर्टिवो के लिए पहला गोल दागा. तुर्की के विंगर एमरे कोलाक ने दूसरे हाफ में बराबरी का गोल दागकर बार्सा को हैरान कर दिया.

अन्य टीमों से कई गुणा बेहतर है बार्सिलोना

मेस्सी बार्सिलोना की ला लिगा में दस सीज़न में सातवें खिताब से बेहद उत्साहित हैं और इस स्टार फुटबॉलर ने कहा कि उनकी टीम अपने घरेलू प्रतिद्वंद्वियों से कई गुणा बेहतर है.
मेस्सी ने कहा, “हम अपने प्रतिद्वंद्वियों से कई गुणा बेहतर है. हमने पूरे सीज़न में एक भी मैच नहीं गंवाया.” उन्होंने कहा, “इस रूप में यह बेहद खास ला लिगा रहा क्योंकि हमने एक भी मैच नहीं गंवाया. हमें भी कुछ मुश्किलों से गुज़रना पड़ा लेकिन हमने बिना मैच गंवाए तमाम बाधाओं को पार किया जो कि अविश्वसनीय है.”

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here