हिंदी न्यूज़ – Jelly Mario game is free web version to play kids nostalgia, बचपन के गेम मारियो का नया अवतार

0
4


इससे पहले नहीं देखा होगा Mario का ये अंदाज़, खेलने में हैं मज़ेदार

स्वीडन के इंजन प्रोग्रामर, स्टीफन ने मारियो के नए वर्जन को बनाया है, जिसमें पूरा मारियो गेम जेली की तरह लचीला है

News18Hindi

Updated: June 3, 2018, 12:26 PM IST

हम में बहुत कम ही लोग ऐसे होंगे जिन्होंने मारियो गेम नहीं खेला होगा. Mario एक ऐसा गेम है, जिसकी सिर्फ धुन से ही हम सबको अपना बचपन याद आ जाता है. पहले इस गेम को वीडियो गेम पर खेला जाता  था, मगर मोबाइल ट्रेंड के आने बाद हर चीज़ की तरह गेम भी फोन पर खेले जाने लगे. वैसे तो अब मोबाइल फोन्स पर भी मारियो खेल सकते हैं, मगर हम आपको मारियो के ऐसे वर्जन के बारे में बता रहे हैं जिसे खेलने का एक्सपीरिएंस ही पूरी तरह अलग है.

जी हां गेम लवर्स के लिए इस गेम का नया वर्जन Jelly Mario मौजूद है. ये एक वेब वर्जन गेम हैं, जिसे फ्री में खेला जा सकता है. इसके लिए यूज़र को नए टैब में सिर्फ jellymar.io लिखना होगा.

इसे खोलने पर आपके सामने विंडो पर गेम ओपेन हो जाएगा. इस गेम को खेलने के लिए सिर्फ कीबोर्ड पर मौजूद लेफ्ट और राइट ऐरो ← → का यूज़ करना होगा.

स्वीडन के इंजन प्रोग्रामर स्टीफन ने इस नए वर्जन को बनाया है, जिसमें पूरा मारियो गेम जेली की तरह लचीला है. खेलते वक्त आपको ऐसा लगेगा कि मारियो के बॉडी में हड्डियां नहीं हैं. साथ ही इसमें मौजूद बत्तख, मशरूम, दीवार, सिक्के ड्रैगन जैसे सारे एलिमेंट्स भी लचीले हैं. और यही वजह है कि इस गेम को खेलते हुए कंट्रोल करना थोड़ा मुश्किल है, मगर खेलते हुए उतना ही मज़ेदार भी है.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here