हिंदी न्यूज़ – google map vehicle icon now can change during navigation 

0
3


Google Map में जुड़ा ये खास खास फ़ीचर, मज़ेदार हुआ कुछ भी सर्च करना

बीते कुछ सालों में गूगल ने मैप में कई फीचर जोड़े है, जिसके बाद कोई भी एड्रेस अब खोजना बेहद आसान हो गया है.

News18Hindi

Updated: May 8, 2018, 2:09 PM IST

दोस्त का एग्जाम दिलाने के लिए कॉलेज ढूंढना हो या शादी में जाने के लिए वेन्यू, स्मार्टफोन में पड़ा गूगल मैप हमारा वो अज़ीज़ दोस्त है, जो हमें सारे रास्ते बखूबी दिखाता है. बीते कुछ सालों में गूगल ने मैप में कई फीचर जोड़े है, जिसके बाद कोई भी एड्रेस अब खोजना बेहद आसान हो गया है. यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए गूगल ने एक नया खास फ़ीचर ऐप में जोड़ा है.

क्या है ये नया फीचर?
फिलहाल गूगल मैप में जब कोई जगह सर्च करते हैं तो नेविगेशन के लिए एक छोटा ब्लू एरो(निशान) नजर आता है. जो बताता है आपको किस तरफ जाना है. इसके साथ ही अगर आपने वॉयस नेवीगेशन ऑन कर रहा है, तो आपको वॉयस कमांड मिलते रहेंगे. अपने लेटेस्ट अपडेट में गूगल ने मैप नेविगेशन फीचर में एरो(निशान) के साथ कई नए ऑप्शन जोड़े हैं.

Google Map में कैसे करेगा ये फीचर काम?
मैप इस फ़ीचर को देखने के लिए आपको सबसे पहले खुद की लोकेशन और डेस्टिनेशन सेट करनी होगी. डेस्टिनेशन सेट करने के बाद मैप में जहां ब्लू कलर नेविगेशन मार्क नजर आता है, वहां क्लिक करना होगा. ब्लू मार्क पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे की तरफ तीन ऑप्शन नजर आएंगे. इन ऑप्शन में रेड सेडान, ग्रीन पिकअप और ग्रीन मिनीवैन दी गई. आप अपनी पसंद के हिसाब नेविगेशन के दौरान इनमें से कोई व्हीकल चुन सकते हैं.

गूगल मैप टीम के साथ काम करने वाले मुनीश ने इस फीचर की बारे ट्वीट कर बताया. इससे पहले मुनीश ने मारियो कार्ट फीचर के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी थी. यह फ़ीचर फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए लाया गया है. एंड्रायड और डेस्कटॉप यूजर्स इस फीचर के लिए अभी इन्तजार करना होगा.

ये भी पढ़ें:
OnePlus 6 के लॉन्च इवेंट में आप भी हो सकते हैं शामिल, कंपनी दे रही है टिकट
खास टेक्नोलॉजी से बनी है ये ‘छोटी ट्रेन’, 1200 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 14, 2018 06:41 PM ISTट्रेन में इस मोबाइल App से चेक करें खाने की चीजों के दाम



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here