हिंदी न्यूज़ – Gold Coast CWG 2018 medal winners Manika Batra, Harmeet Desai recommended for Arjuna Award

0
2


इस कारण अर्जुन अवार्ड के लिए मनिका बत्रा और हरमीत के नामों की हुई है सिफारिश

मनिका बत्रा-हरमीत देसाई

भाषा

Updated: April 21, 2018, 10:08 AM IST

राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण सहित चार पदक जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों को भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) ने प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा है.

मनिका बत्रा के अलावा इस पुरस्कार के लिए हरमीत देसाई का नाम की भी सिफारिश की गयी है.
टीटीएफआई के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हमने आज उसका (मनिका) नामांकन भेजा है. गोल्ड कोस्ट में इस तरह के दमदार प्रदर्शन के के बाद समिति ( सरकार ) के लिए उसे नजरअंदाज करना काफी मुश्किल होगा.’

दिल्ली की 22 साल की इस खिलाड़ी ने गोल्ड कोस्ट में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज तीन बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंगापुर की फेंग तियावेई को दो बार हराया था. वह इस टूर्नामेंट में चार पदक जीतने वाली इकलौती भारतीय खिलाड़ी है.उन्होंने टीम स्पर्धा और महिला एकल में  स्वर्ण जीतने के अलावा महिला युगल में मौमा दास के साथ रजत और जी . साथियान के साथ मिश्रित युगल में कांस्य पदक जीता था.

मनिका की अगली चुनौती स्वीडन में 29 अप्रैल से शुरू हो रही विश्व चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करना होगा. देसाई ने राष्ट्रमंडल खेलों के पुरूष टीम स्पर्धा में स्वर्ण हासिल करने के अलावा पुरूष युगल में कांस्य पदक जीता था.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here