हिंदी न्यूज़ – Game Of Thrones Season 7 Ep2 Stormborn एपिसोड में John Snow daenerys targaryen से मिलने रवाना, Euron Greyjoy ने ellaria और Yara पर किया हमला

0
6


Game of thrones सीजन 7 एपिसोड 2 में कौन जीता कौन हारा ?

game of thrones का सीजन 7 एपिसोड 2

News18Hindi

Updated: July 24, 2017, 2:58 PM IST

गेम ऑफ थ्रोन्स के सीजन 7 का एपिसोड दो लोगों के सामने आ चुका है. कहानी पहले एपिसोड से आगे बढ़ चुकी है और आयर थ्रोन पर कब्जा करने के लिए शो के अलग अलग किरदार अपने अपने सहयोगियों के साथ योजनाएं बना रहे हैं.

इस एपिसोड का नाम है Stormborn जिसके अंत में आपको नजर आएगा कि कुछ किरदार युद्ध लड़ने से पहले युद्ध हार जाते हैं जबकि कुछ के लिए एपिसोड का अंत जीत की शुरुआत के तौर पर होता है. इस एपिसोड में शो के ज्यादातर किरदार ये बताते हैं कि वो आगे क्या करने वाले हैं लेकिन इनमें से ज्यादातर अपनी मंजिल तक पहुंच नहीं  पाते हैं.

डेनेरिस अपने सहोगियों के सामने अपनी योजना के बारे में बताती है और कहती है कि वो किंग्स लैंडिंग में सेना भेजकर अपने ही लोगों को मौत के घाट नहीं उतारेगी, इसकी जगह वो कुछ वेस्टरोजी सैनिकों को किंग्स लैंडिंग भेजेगी और एक टीम कास्टली रॉक पर कब्जा करने के लिए जाएगी.

इस बीच ड्रैगन क्वीन टायरिन के कहने पर जॉन स्नो के पास भी एक संदेश भेजती है ताकि आने वाले वक्त में जॉन स्नो और डेनेरिस के सैनिक मिलकर किंग्स लैंडिंग पर हमला कर पाए.डेनी एलारिया सैंड को डोर्निश सैनिकों को इकट्ठा करने के लिए भेजती है ऐलेरिया के साथ यारा ग्रेजॉय और थियोन ग्रेजॉय भी हैं लेकिन क्या एलेरिया अपनी मंजिल तक पहुंच पाएगी.

दूसरी तरफ डेनेरिस का संदेश मिलने के बाद जॉन स्नो ड्रैगनस्टोन की तरफ रवाना होता है और वो नॉर्थ की कमान अपनी बहन सांसा स्टार्क को सौंपकर जाता है. उधर सैम टार्ली सेर जोरा मोरमोंट की बीमारी का इलाज ढूंढने में कामयाब हो जाता है.

किंग्स लैंडिग में सर्सी अपने सहयोगियों के साथ युद्ध लड़ने की योजना बना रही है और जेमी लेनिस्टर सहयोगियों को इस बात पर राजी करने में जुटा है कि साथ मिलकर युद्ध लड़ने पर  मदर ऑफ ड्रैगन्स और उसकी अनसालिड की सेना को हराया जा सकता है .

Game Of Thrones के इस एपिसोड में आर्या की मुलाकात अपने पुराने दोस्त हॉट पाइ से होती है जो आर्या को बताता कि उसका भाई जॉन स्नो नॉर्थ में किंग बन गया है आर्या अकेले ही सर्सी को मारने की योजना पर काम कर रही है और अपने सफर में आगे बढ़ रही है.  जंगल में आर्या को भेड़ियों का एक झुंड घेर लेता है जिनमें से एक मादा भेड़िया नायमिरिया है.

लेकिन इस बीच कुछ ऐसा होता है जिस पर यकीन करना मुश्किल है एलेरिया और यारा के काफिले पर यारा का अंकल यूरोन ग्रेजॉय रात के अंधेरे में हमला कर देता है. एलेरिया और यारा के जहाजों को आग के हवाले कर दिया जाता है और उनके कई सैनिक मारे जाते है. अब ये साफ नहीं है कि यारा और एलेरिया को बंदी बना लिया गया है या फिर उनका भी कत्ल कर दिया गया है. इस बीच यारा का भाई थियोन ग्रेजॉय पानी में छलांग लगा देता और अपनी जान बचाने की कोशिश करता है.

यूरोन सर्सी के साथ गठबंधन करने की कोशिश कर रहा है और हो सकता है कि आने वाले वक्त में यूरोन यारा और एलेरिया को सर्सी के सामने बतौर तोहफा पेश कर दे. क्योंकि यूरोन सर्सी से ये वादा करके गया था कि वो उसके लिए कुछ सरप्राइज लेकर आने वाला है. आपको बता दें कि एलेरिया ने ही सर्सी की बेटी मर्सेला का कत्ल किया था.

इस बीच सैम जॉन को संदेश भेजकर बता देता है कि ड्रैगन स्टोन के नीचे ड्रैगन ग्लास के पहाड़ हैं जिनसे व्हाइट वॉकर्स को मारने वाले हथियार बनाए जा सकते हैं. लेकिन डेनेरिस को अभी तक ये नहीं पता है कि उसका और उसकी सेना का सामना व्हाइट वॉर्स जैसे दुश्मनों से भी हो सकता है.
 

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here