हिंदी न्यूज़ – Game of thrones Season 7 वैज्ञानिकों का दावा जल्द ही मारी जाएगी Daenerys Targaryen

0
5


साइंटिस्ट का दावा- गेम ऑफ थ्रोन्स में मरने वाले हैं ये किरदार !

Game of thrones_season 7

News18Hindi

Updated: July 24, 2017, 11:04 AM IST

‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ का सातवां सीजन शुरू हो चुका है और इसका खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. GOT के फैन्स ये जानने को बेचैन हैं कि इस शो में आगे क्या होने वाला है. क्या डेनेरिस टारगेरियन आयरन थ्रोन पर कब्जा कर लेगी और क्या टेयरिन लेनिस्टर किंग्स लैंडिग में हुई बेइज्जती का बदला ले लेगा.

इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए आपको Game Of thrones का Season 7 देखना होगा लेकिन इस शो के फैन्स ये अच्छी तरह जानते हैं कि इस शो के कई बड़े किरदार अचानक मर जाते हैं जिसके लिए कोई तैयार नहीं होता वो सब इस शो में होता है

चाहे नेड स्टार्क का मारा जाना हो या फिर रेड वेडिंग में कैटलिन स्टार्क और रॉब स्टार्क का मारा जाना, ये मौतें GOT के फैन्स के लिए काफी झटके भरी रही हैं. लेकिन यही इस शो की खासियत भी है इसलिए मौजूदा सीजन में भी कई बड़े सितारे जल्द ही मारे जा सकते हैं.

‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में किस किरदार की मौत होगी इसका अनुमान लगाना दर्शकों के लिए तो मुश्किल है लेकिन वैज्ञानिक एक गणना के तहत ये दावा करने में संभव हो गए हैं कि गेम ऑफ थ्रोन्स में कौन सा किरदार मारा जाने वाला है.हंगरी की संट्रेल यूरोपियन यूनिवर्सिटी के रिसर्चर का दावा है कि शो में डेनेरिस टारगेरियन जल्द ही मारी जाएगी. गणित के गणना के आधार पर तैयार किए गए मॉडल के मुताबिक शो में जल्द ही टायेन सैंड की मौत हो जाएगी और इसके बाद नंबर आएगा डेनेरिस टारगेरियन का, जबकि इसके बाद ग्रे वॉर्म भी मारा जाएगा.

वैज्ञानिकों के मुताबिक जॉन स्नो और टायरिन लेनिस्टर के बचने के चांस सबसे ज्यादा है. ये दोनों पहले भी कई बार मौत के मुंह में जाते जाते बचे हैं. जॉन स्नो तो मरने के बाद भी जिंदा हो चुका है. इस गणना के मुताबिक आर्या स्टार्क और हाउंड पर भी खतरा मंडरा रहा है.

रिसर्चर के मुताबिक पीटर बेलिश और सर्सी के बचने के चांस भी काफी मजबूत हैं जबकि सर जोरा मॉरमोंट जल्द ही अपनी बीमारी का इलाज खोज लेने में कामयाब हो सकता है.

हंगरी की सेंट्रल यूरोपियन यूनिवर्सिटी में पीएचडी कर रहे रिसर्चर  मिलान जोनसोव का कहना है कि उन्होंने नेटवर्क साइंस की मदद से गेम ऑफ थ्रोन्स की पहेली सुलझाने की कोशिश की है. और इसके बाद मशीन लर्निंग मेथड की मदद से गेम ऑफ थ्रोन्स के किरदारों का भाग्य पता किया है.

गेम ऑफ थ्रोन्स के सीजन 7 का दूसरा एपिसोड लोगों के सामने आ चुका है और अब जल्द ही ये पता चल जाएगा कि इस शो को लेकर वैज्ञानिकों का दावा कितना सही है.

यह भी पढ़ें

‘गेम ऑफ थ्रोंस’ कहीं एकता कपूर के सीरियल्स से चुराया हुआ तो नहीं!

 

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here