हिंदी न्यूज़ – french open 2017: novak djokovic vs Granollers

0
4


फ्रेंच ओपन: पहले राउंड में ग्रैनोलर्स से भिड़ेंगे नोवाक जोकोविच

Image Source: Getty

आईएएनएस

Updated: May 27, 2017, 12:15 PM IST

टेनिस में विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन में अपना खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत स्पेन के मार्सल ग्रैनोलर्स के खिलाफ मैच से करेंगे. महिला वर्ग में मौजूदा विजेता स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा इटली की फ्रांचेश्का स्कियावोने के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी.

क्वार्टर फाइनल में इनका होगा आमना-सामना
समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, अगर जोकोविच अंतिम 16 में पहुंचते हैं तो क्वार्टर फाइनल में उनका सामना फ्रांस के लुकास पाउइले और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम में से किसी के साथ हो सकता है. जोकोविच इस टूर्नामेंट में अपने नए कोच आंद्रे अगासी के साथ उतरेंगे. विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे टूर्नामेंट के पहले दौर में रूस के आंद्रे कुजनेत्सोव से भिड़ेंगे.

मरे और कुजनेत्सोव में होगा मुकाबलावहीं विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी ब्रिटेन की योहाना कोंटा इस टूर्नामेंट के पहले दौर में ताईवान की सिहे सु वेई से भिड़ेंगी. मरे और कुजनेत्सोव इससे पहले दो बार एक-दूसरे से मुकाबला कर चुके हैं. दोनों बार मरे को जीत मिली. मरे ने इस साल सिर्फ दुबई ओपन का खिताब जीता है. वह पहली बार फ्रेंच ओपन जीतने की कोशिश करेंगे. पिछले साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने उन्हें मात दी थी.

नडाल भिड़ेंगे पाइटे से
नौ बार के फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल फ्रांस के बेनोइट पाइटे से भिडेंगे. ब्रिटेन के काइल एडमंड पहले दौर में पुर्तगाल के गास्टोस इलियास से मुकाबला करेंगे. डैन इवांस स्पेन के ही टॉमी रोब्रेडो जबकि अल्जाज बेडेने अमेरिका के रयान हैरिसन से भिड़ेंगे. महिला वर्ग में विश्व की नंबर-1 महिला खिलाड़ी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर रूस की एकतरीना माकारोवा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

छह महीने पहले चोट से कारण टेनिस से दूर गईं चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा फ्रेंच ओपन से कोर्ट पर वापसी करेंगी. वह अमेरिका की जूलिया बोसरअप से मुकाबला करेंगी. रोमानिया की सिमोना हालेप स्लोवाकिया की जाना सेपेलोवा के मुकाबला करेंगी. चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा चीन की साईसाई झेंग के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगी. क्वार्टर फाइनल में वह कोंटा से भिड़ सकती हैं. फ्रेंच ओपन की शुरुआत रविवार से हो रही है.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here