हिंदी न्यूज़ – facebook said we hire engineers not journalist for our work

0
7


अमेरिका चुनाव को प्रभावित करने के मामले में फेसबुक ने दी सफाई

(GettyImages)

आईएएनएस

Updated: October 14, 2017, 1:42 PM IST

कई महीनो से यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को फेसबुक ने प्रभावित किया था. इस मामले पर कंपनी के CEO शेरिल सैंडबर्ग ने कहा कि फेसबुक एक मीडिया संगठन नहीं है, इसलिए वह पत्रकारों को काम पर नहीं रखते. सैंडबर्ग ने अमेरिकी समाचार वेबसाइट एक्सोस को गुरुवार को दिए इंटरव्यू में कहा कि दिल से हम एक प्रौद्योगिक कंपनी है. हम इंजीनियरों को काम पर रखते हैं, पत्रकारों को नहीं. यहां कोई भी पत्रकार नहीं है.

कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि हम समाचार कवर नहीं करते, लेकिन जब हम यह कहते हैं इसका मतलब यह नहीं कि हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं है. वास्तव में हम एक नए प्रकार का मंच है. जैसे हमारा आकार बढ़ता है, वसे ही हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ती है.

बिजनेस इनसाइडर ने कहा कि कंपनी जिन लोगों के लिए समाचार और जानकारी का प्रमुख माध्यम है, विज्ञापनों से अरबों कमाती है और मीडिया कंपनियों की तरह खुद के टीवी शो बनाती है.

सैंडबर्ग के दावे के विपरीत, फेसबुक ने एनबीसी के पूर्व एंकर कैम्पबेल ब्राउन को जनवरी में कंपनी के समाचार विभाग का प्रमुख नियुक्त किया और फेसबुक के इस्तेमाल में बढ़ोतरी के लिए पत्रकारों के साथ काम भी किया है.कथित तौर पर फेसबुक अपने आप को मीडिया कंपनी के रूप में स्वीकार करके अपनी 500 अरब डॉलर मूल्यांकन को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता है. अगर फेसबुक यह स्वीकार करता है कि वह एक मीडिया कंपनी है, तो वह अमेरिका और अन्य देशों में नियामक नियमों के अंतर्गत आ जाएगी.

बिजनेस इनसाइडर ने कहा कि ब्रिटेन पहले से ही ऐसे नियमों पर विचार कर रहा है, जो फेसबुक को मीडिया कंपनी मानेगा. इस बीच रूसी विज्ञापन के मुद्दे पर सैंडबर्ग ने कहा कि फेसबुक पर चुनाव में दखल नहीं होना चाहिए था और वह रूस और ट्रंप के मुद्दे पर बात नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें:दो हफ़्तों में फेसबुक के फाउंडर ज़ुकरबर्ग ने दूसरी बार मांगी माफी
              फेसबुक इंडिया के MD उमंग बेदी ने दिया इस्तीफा

 

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here