हिंदी न्यूज़ – facebook new dislike button for abusive content

0
1


Like के बाद फेसबुक में Dislike करने के लिए आया ये खास बटन!

फेसबुक पर ‘डिसलाइक’ बटन लाने की बात काफी लम्बे समय से चल रही है. कुछ रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने इस खास बटन की शुरुआत कर दी है, जो डिसलाइक की जगह, डाउनवोट(Downvote) नाम से जानी जाएगी.

News18Hindi

Updated: April 30, 2018, 4:43 PM IST

स्मार्टफोन की छोटी स्क्रीन हो या डेस्कटॉप की बड़ी स्क्रीन फेसबुक न्यूज़फीड स्क्रॉल करते समय हमें जो कुछ अच्छा दिखता जाता है, उसे के झटके में ‘लाइक’ कर देते हैं. लेकिन कई बार फेसबुक न्यूज़फीड में हमें आपत्तिजनक, गैर-जरूरी और फेक कंटेंट नजर आता जिसे फेसबुक जैसे पब्लिक प्लेटफार्म पर नहीं होना चाहिए. ऐसे में कई यूज़र्स चाहते हैं कि उन्हें फेसबुक में ‘डिसलाइक’ ऑप्शन दिया जाए जिससे वह इस तरह की पोस्ट में अपनी नकरात्मक प्रतिक्रिया दर्ज़ कर सकें.

फेसबुक में जोड़ा जाएगा नया Downvote बटन 
फेसबुक पर ‘डिसलाइक’ बटन लाने की बात काफी लम्बे समय से चल रही है. कुछ रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने इस खास बटन की शुरुआत कर दी है, जो डिसलाइक की जगह, डाउनवोट(Downvote) नाम से जानी जाएगी. इस बटन के जरिए फेसबुक यूजर्स किसी पोस्ट में अपनी नकरात्मक प्रतिक्रिया दर्ज कर सकेंगे. इस बटन पर क्लिक करने के बाद यूजर को वो कमेंट दिखाई नहीं देगा. इसके बाद फेसबुक यूजर से ‘डाउनवोट’ क्लिक करने पर उसकी प्रतिक्रिया मांगेगा, जिसमें ‘ओफ्फेंसिव’, ‘अब्यूसिव’ और ‘ऑफ-टॉपिक’ का ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

लम्बे समय से Downvote को लेकर चल रही टेस्टिंग
फेसबुक इस बटन को लेकर फिलहाल टेस्टिंग कर रहा है, जिसके बारे में फेसबुक ने फरवरी में कन्फर्म किया था. इस खास बटन को लाने के पीछे फेसबुक का उद्देश्य है, बेहतर और क्वालिटी कंटेंट यूजर्स को उपलब्ध कराया जा सके. कई रिपोर्ट की अनुसार, टेस्टिंग के तौर पर ‘डाउनवोट’ का बटन काफी यूजर्स ने अपने फेसबुक न्यूज़फीड में देखा है. फेसबुक ने फरवरी 2009 में ‘लाइक’ का बटन अपने प्लेटफार्म में जोड़ा था.

ये भी पढ़ें:
स्मार्टफोन में करें ये छोटा सा काम, कभी खत्म नहीं होगी बैटरी

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 14, 2018 06:41 PM ISTट्रेन में इस मोबाइल App से चेक करें खाने की चीजों के दाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here