हिंदी न्यूज़ – facebook founder mark zukerberg Zuckerberg apologizes

0
6


दो हफ़्तों में फेसबुक के फाउंडर ज़ुकरबर्ग ने दूसरी बार मांगी माफी

(GettyImages)

News18Hindi

Updated: October 12, 2017, 5:30 PM IST

फेसबुक के फाउंडर मार्क ज़ुकरबर्ग को बीते दो हफ़्तों में दूसरी बारी लोगो से माफ़ी मांगनी पड़ी है. इस बार आपदा प्रभावित जगहों की तस्वीरों को गलत तरह से प्रदर्शित करने कारण जुकरबर्ग को माफ़ी मांगनी पड़ी. फेसबुक जल्द ही अपना वर्चुअल रियलिटी प्लान लेकर आने वाली है. जिसके बारे में जानकारी देते हुए फेसबुक फाउंडर ज़ुकरबर्ग और वीआर टीम की मेंबर राचेल फ्रेंक्लिन ने बताया कि यह किस तरह से काम करेगा.

ज़ुकरबर्ग ने कार्यक्रम में बताया कि इस नए फीचर की सबसे मजेदार बात है कि वर्चुअल रियलिटी ऐसा लगता है जैसे आप सचमुच उस जगह पर मौजूद हों. इस प्रोमो में ज़ुकरबर्ग को एनिमेटेड फॉर्म में दिखाया गया है. जिसके बैकग्राउंड में जुकरबर्ग ने प्यूर्टो रिको से जुड़ी कुछ तस्वीरों को इस्तेमाल किया है. जिसमें तूफान और बाढ़ की तस्वीरें दिखाई गई थी.

इस खतरनाक तूफान में 34 लोगों की मौत के साथ बाढ़ के कारण जान-माल को को बहुत क्षति पहुंची थी. आपदा के कई हफ्ते बाद भी इस जगह पर लोग को बिजली और साफ़ पीने के पानी की सुविधा मुहैया नहीं हो पायी थी. फेसबुक के प्रोमो को कई लोगो ने नापसंद किया और साथ ही इसे संवेदनहीन मार्केटिंग स्टंट का नाम दिया. इस पर एक यूज़र ने लिखा शुक्रिया मार्क हमें यह बताने के लिए कि हमारा सारा परिवार ‘पीआर’ में रहते हैं.

लोगो के आपत्तियों पर कमेंट करते हुए जुकरबर्ग ने इस पर अपनी सफाई दी कि उनका उद्देश्य वर्चुअल रियलिटी की तकनीक से जुड़ी जानकारी को साझा करना था, इसके जरिए वह लोगो जागरूक कर बताना चाहते हैं और बताना चाहते हैं कि अलग अलग जगहों पर क्या हो रहा है.ये भी पढ़ें:
फेसबुक इंडिया के MD उमंग बेदी ने दिया इस्तीफा
TIPS: ऐसे उंगलियों के इशारों पर चलेगा Twitter 

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here