हिंदी न्यूज़ – Elina Svitolina Win Italian Open tennis tournament

0
4


सिमोना हाले पको हरा स्वितोलिना ने जीता इटेलियन ओपन खिताब

Photo: getty Images

आईएएनएस

Updated: May 22, 2017, 10:25 AM IST

यूक्रेन की महिला टेनिस खिलाड़ी इलिना स्वितोलिना ने रविवार को फाइनल मुकाबले में रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर इटेलियन ओपन का महिला एकल वर्ग का खिताब जीत लिया. स्वितोलिना ने हालेप को तीन सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-6, 7-5, 6-1 से मात दी.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, तीसरे सेट में हालेप का टखना चोटिल हो गया, जिससे वह स्वितोलिना को कड़ी टक्कर नहीं दे सकीं. इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं स्वितोलिना इटेलियन ओपन से पहले इस्तांबुल, ताइपेई और दुबई में भी खिताब जीत चुकी हैं. 22 साल की स्वितोलिना इस साल अब तक चार खिताब और 31 मैच जीत चुकी हैं.

वहीं हालेप ने मेड्रिड ओपन खिताब और बीते 30 मैचों में से 26 में जीत हासिल करते हुए इटेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया था. स्वितोलिना ने पहली बार इटेलियन ओपन खिताब जीता है. इससे पहले वह इस टूर्नामेंट में कभी भी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सकी थीं.

सेमीफाइनल मैच में स्पेन की प्रतिद्वंद्वी गार्बिने मुगुरुजा के रिटायर होने के चलते मैच के बीच से हटने के बाद स्वितोलिना को फाइनल में सीधे प्रवेश मिला था. इटेलियन ओपन में खिताबी जीत हासिल कर स्वितोलिना महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की सोमवार को जारी होने वाली रैंकिंग में टॉप-10 खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगी.नोवाक जोकोविच को हराकर एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने जीता इटेलियन ओपन खिताब

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here