हिंदी न्यूज़ – Birthday Special: सुनील दत्त की ज़िंदगी में एकमात्र टीस रही उनके बेटे की गिरफ्तारी!

0
1


Birthday Special: सुनील दत्त की ज़िंदगी में एकमात्र टीस रही उनके बेटे की गिरफ्तारी!

Birthday Special : Sunil Dutt

News18Hindi

Updated: June 6, 2018, 7:27 AM IST

सुनील दत्त कि ज़िंदगी में एक बड़ी टीस रही उनके बेटे संजय दत्त की ज़िंदगी की गिरफ्तारी. दरअसल सुनील दत्त की दिली तमन्ना थी कि वो एक बार संजय दत्त को आज़ाद इंसान के तौर पर देख सकें.

लेखक यासिर उस्मान की किताब के अनुसार सुनील दत्त को जब मुंबई बम धमाकों में संजय के नाम का पता चला तो वो सदमें में आ गए. वो उस समय मुंबई में थे और पुलिस ने उनकी तरफ हमदर्दी दिखाते हुए ये खबर मीडिया को देने की बजाए सुनील दत्त को ही दी.

संजय तब सिंगापुर में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. वो जैसे ही मुंबई पहुंचे पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया गया. इसके बाद सुनील दत्त को चुपचाप संजय से मिलने के लिए बुलाया गया. संजय पुलिस के सामने सब उगल चुके थे. हालांकि सुनील दत्त को इस बात का यकीन नहीं हुआ पर फिर वो हैरान रह गए जब संजय ने खुद अपने पिता के सामने माना कि वो इस मामले में शामिल थे.

सुनील दत्त लंबे समय तक थाने में चुपचाप बैठे रहे और फिर बिना कुछ कहे सुने वहां से चले आए. इस दिन के बाद उनका और संजय का रिश्ता बदल गया था. एक पिता के तौर पर वो हमेशा संजय के साथ खड़े रहे और उन्होंने अपनी तरफ से संजय के लिए हर मदद की लेकिन बतौर सुनील दत्त वो संजय की ग़लती को माफ नहीं कर पाए.

एक देशभक्त, समाजसेवी और सम्मानित अभिनेता का बेटा जब आतंकवादी हमले में शामिल हुआ तो सुनील दत्त के कद में कुछ कमी आई और इसकी टीस उन्हें हमेशा खलती रही. लेकिन उस मुश्किल समय में बॉलीवुड ने सुनील दत्त का साथ नहीं छोड़ा. वो सम्मानित व्यक्ति थे और उनका सम्मान उनके बेटे की गलतियों से बड़ा रहा.

हाल ही में अपनी बायोपिक की ट्रेलर रिलीज़ से पहले उन्होंने कहा था कि आज अगर मेरे पिता यहां होते तो उन्हें मुझे आज़ाद देखकर खुशी होती क्योंकि यही वो हमेशा चाहते थे.

 

ये भी पढ़ें :जब मनीषा कोइराला को चिट्ठी भेजकर बोले थे सुनील दत्त -तुम नरगिस जैसी दिखती हो!

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here