हिंदी न्यूज़ – Baba ramdev’s Messaging app Kimbho disappears from Google play store-WhatsApp को टक्कर देने वाला बाबा रामदेव का Kimbho ऐप प्ले स्टोर से हुआ गायब

0
3


बीएसएनएल के साथ मिलकर सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद बुधवार को बाबा रामदेव ने सोशल मीडिया में खलबली मचाने के लिए किम्भो (Kimbho) ऐप लॉन्च किया, लेकिन अब ये ऐप गूगल प्लेस्टोर से गायब हो गया है. ऐसा माना जा रहा है कि इसके पीछे का कारण ऐप में आई गड़बड़ी है.

पतंजलि की ओर से लॉन्च किए गए इस ऐप की सीधी टक्कर सबसे बड़े मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप से मानी जा रही थी. पतंजलि के प्रवक्ता तिजारावाला ने दावा किया था कि ये स्वदेशी मेसेजिंग ऐप WhatsApp को कड़ी टक्कर देगा. हालांकि अभी इसे गूगल प्लेस्टोर से हटा लिया गया है.

यह ऐप प्लेस्टोर पर बुधवार को अपडेट हुआ था और इसका साइज 22 एमबी था. इस ऐप के जरिए आप फ्री में फोन और वीडियो कॉल करने के साथ प्राइवेट और ग्रुप चैट कर सकते हैं. टेक्स्ट, ऑडियो, फोटो, वीडियो, स्टीकर्स, लोकेशन, GIF, डूडल और दूसरी चीजें शेयर करने के लिए इसमें दर्जन भर से ज्यादा शानदार फीचर हैं.’

ऐप को बनाने वाली कंपनी ने यह भी दावा किया था कि यह ऐप बहुत फास्ट है और यह एडवांस सॉकेट टेक्नोलॉजी से लैस है, जो कि तत्काल और रियल टाइम मेसेजिंग सुनिश्चित करता है.

हालांकि लोगों के रिव्यू के अनुसार ज्यादातर लोगों ने इसमें परेशानी की बात कही थी. वहीं कुछ लोगों ने ये भी कहा कि इस पर भेजे जा रहे मैसेज कोई भी पढ़ सकता है.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here