हिंदी न्यूज़ – anonymous messaging social media app like sarahah stulish get popular 

0
5


सोशल मीडिया पर आया Sarahah 2.0, पहचान छिपा कर Stulish पर करिए 'मन की बात'

Stulish पर लोग अपनी पहचान छिपा कर किसी दोस्त या करीबी को मैसेज भेज सकते हैं.

News18Hindi

Updated: May 24, 2018, 4:00 PM IST

अगर आपकी यादाश्त धुंधली न पड़ी हो तो शायद आपको याद हो पिछले साल एक सोशल मीडिया ऐप Sarahah कुछ ही दिनों में तेज़ी से चर्चित हुआ था. इस ऐप को सऊदी अरब के जैनुल आबेदीन ने बनाया है. बीते कुछ दिनों से एक बार फिर इस तरह का Stulish नाम का एक ऐप तेज़ी से चर्चित हो रहा है. जिसके जरिए लोग Sarahah की तरह अपनी पहचना छिपा कर मैसेज कर सकते हैं. पिछले साल Sarahah कुछ कारणों से गूगल और एप्पल के प्ले स्टोर से हटा दिया गया था. लॉन्च के कुछ समय बाद ही यूजर्स के बीच यह ऐप तेज़ी से चर्चित हुआ था. भारत में Sarahah ऐप को 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया किया गया था.

Stulish ऐप 21 फरवरी 2018 को लॉन्च किया गया था

आखिर क्या है ये Stulish ऐप?
पिछले साल तेज़ी से चर्चित होने वाले सोशल मीडिया ऐप की ही तरह Stulish एक तरह का सोशल मीडिया ऐप है. जहां ऐप अपनी पहचान छिपा किसी दोस्त या करीबी को मैसेज भेज सकते हैं. ऐपएडवाइस नाम की एक वेबसाइट के मुताबिक इस ऐप को 21 फरवरी 2018 को लॉन्च किया गया था. जिसे आखिरी बार 30 अप्रैल को अपडेट किया गया था. Sarahah की तरह Stulish ऐप में यूजर्स आए हुए मैसेज को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते है. फिलहाल लोगों के बीच इस ऐप को लेकर Sarahah की तरह रुझान नहीं है लेकिन फिर भी लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं. गूगल प्ले स्टोर में Stulish को तीन स्टार मिले हैं.

इसलिए बनाया गया था Sarahah
कंपनी का दावा था कि इसके जरिए यूजर्स अपने साथ काम करने वाले कर्मचारियों और दोस्तों को ईमानदारी से फीडबैक भेज सकते हैं. यह एक ऐसा ऐप है जिसके जरिए यूजर्स किसी को भी मैसेज भेज सकते हैं, रिसीव करने वाले को भेजने वाले के नाम का पता नहीं चलेगा.

ये पढ़ें:
वो खास चीज़ें जिनसे तैयार होता है आपका आईफोन!
21,000 रुपये से ज्यादा के डिस्काउंट पर मिल रहा एप्पल का यह iphone

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here