हिंदी न्यूज़ – after facebook uproar Orkut launch social media app Hello

0
6


जब मुश्किलों में फंसा Facebook, तो बाज़ार में Orkut ने की अपनी वापसी

चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफार्म Orkut, अब एक नए रंग और रूप में नजर आएगा. भारत में यह ऐप Hello नाम से लॉन्च किया गया है.

News18Hindi

Updated: April 13, 2018, 11:01 AM IST

स्कूल के दिनों की अगर बात करें तो उस समय का चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफार्म Orkut, अब एक नए रंग और रूप में नजर आएगा. एक बार से ऑरकुट ने इन्टरनेट की दुनिया में नए नाम के साथ वापसी कर रहा है. फेसबुक के आने साथ ही ऑरकुट की लोकप्रियता में तेज़ी से गिरावट देखी गई. जिसके बाद ऑरकुट को पूरी तरह से बंद कर दिया गया.

Orkut संस्थापक ऑर्कुट बुयुखोकटेन ने भारत में Hello नाम से एक नया ऐप लॉन्च किया है. बुयुखोकटेन अपनी एक टीम के साथ भारत के पांच शहरों के दौरे पर हैं. जो 10 अप्रैल से 20 अप्रैल तक चलेगा.

यह ऐप मुख्य रूप से युवाओं को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया जा रहा है. Hello के ऐप को असल जिन्दगी से मिलता जुलता बनाया गया है. जिससे लोग अपनी जिन्दगी में मौजूद लोगों से बेहतर ढंग से जुड़ सकें.

Orkut ने भरोसा जताया है कि जिस तरह भारत में ऑरकुट यंग जनरेशन के बीच तेज़ी से चर्चित हुआ था. ठीक उसी तरह से उनका यह नया ऐप Hello लोगों से बेहतर ढंग से जुड़ सकेगा. भारत में Orkut करीब 30 करोड़ यूजर्स थे. Hello ऐप को गूगल प्ले स्टोर और आईओएस प्लेटफार्म दोनों ही प्लेटफार्म से डाउनलोड किया जा सकता है.

 

लॉन्च होने के साथ इस ऐप को अब तक करीब 10 हज़ार लोगों ने डाउनलोड किया है.

हाल ही में डेटा लीक विवाद में फेसबुक उलझा हुआ है. इसी बीच Orkut ने नए रूप में अपना पुराना सोशल मीडिया लॉन्च किया है. ऐसी परिस्थितियों में संभावनाएं हैं कि डेटा लीक जैसी समस्याओं के कारण फेसबुक के यूजर्स Orkut के इस नए ऐप की तरफ शिफ्ट हो सकते हैं.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here