हिंदी न्यूज़ – 63 करोड़ के तोहफे लौटाने होंगे प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल को, ये है वजह

0
1


63 करोड़ के तोहफे लौटाने होंगे प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल को, ये है वजह

प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल




Updated: June 2, 2018, 12:46 PM IST

प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल को उनकी शादी में लगभग 7 मिलियन पाउंड (63 करोड़ लगभग) की कीमत के तोहफे मिले. अब उन्हें ये सब तोहफे लौटाने होंगे. इसके पीछे वजह है सख्य नियम. इन नियमों के तहत कोई भी कंपनी शाही जोड़े का इस्तेमाल अपने प्रोडक्ट के प्रचार में नहीं कर सकती है.

ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स 19 मई को विंडसर कैसल के सैंट जॉर्ज चैपल में शादी के बंधन में बंधे थे. शादी में शामिल होने वाले सभी लोगों से ये आग्रह किया गया था कि वे इस शादी के लिए तोहफे न भेजें, बल्कि अपनी इच्छा से धनराशि को दान करें. लेकिन फिर भी उनकी शादी में कई तरह के तोहफे भेजे गए.

वेल्स ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक एक कंपनी ने पर्सनेलाइज्ड स्विमवियर तक तोहफे में भेजा. केनसिंगटन पैलेस के नियमों के अनुसार यूके में रहने वाले किसी भी ऐसे व्यक्ति द्वारा भेजे जाने वाले तोहफे स्वीकार नहीं किए जाएंगे, जो शाही परिवार के किसी सदस्य को निजी रूप से नहीं जानता है. यदि किसी स्थिति में तोहफे स्वीकार किए जाते हैं, तो इस बात की सहमित देनी होती है कि इनका इस्तेमाल किसी भी तरह के व्यवसायिक उपयोग में नहीं होगा.

 ये भी पढ़ें
शादी के बंधन में बंधे प्रिंस हैरी और मेगन मार्केल

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here