हिंदी न्यूज़ – 30 करोड़ यूज़र्स के डेटा सुरक्षित ना होने की बात पर Paytm ने दी ये सफाई

0
2


डिजिटल वॉलेट पेमेंट कंपनी Paytm ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि कंपनी यूज़र्स के आंकड़ों को थर्ड पार्टी से शेयर कर रही है. पेटीएम ने कहा कि भारत में उसके 30 करोड़ यूज़र्स के डेटा सुरक्षित हैं. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो चल रहा है, जिसमें झूठा दावा किया गया है कि हम आंकड़ों को थर्ड पार्टी के साथ शेयर कर रहे हैं, जो कि सच्चाई से कोसों दूर है.

पोस्ट में आगे कहा गया कि हम आपके आंकड़े कभी भी किसी के साथ, किसी कंपनी या किसी सरकार के साथ शेयर नहीं करते है. पेटीएम में आपका आंकड़ा आपका है, ना ही यह हमारा है और ना ही यह किसी तीसरे पक्ष या सरकार का है.

कंपनी ने कहा कि आपको आश्वस्त होना चाहिए कि कोई भी डेटा किसी के साथ शेयर नहीं किया गया है. बयान में कहा गया है कि कोई भी आदमी जो ऐसा दावा करता है, उसे हमारी नीतियों की जानकारी नहीं है और ना ही वह कंपनी का प्रवक्ता है.

थर्ड पार्टी से डेटा शेयर करने के बाद ट्विटर पर पेटीएम की कड़ी आलोचनाएं की गई और ये भी कहा गया कि पेटीएम को डीलीट करने के लिए भी कहा गया.

बता दें कि इससे पहले फेसबुक पर यूज़र्स के डेटा के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है. फेसबुक का पूरा विवाद उस वक्त शुरू हुआ जब डेटा एनालिसिस फर्म कैंब्रिज एनालिटिका ने ये स्वीकार किया कि उसने 8 करोड़ यूजर्स की अनुमति के बगैर उनके डेटा का इस्तेमाल किया. कैंब्रिज एनालिटिका 500 अरब डॉलर की कंपनी है. कैंब्रिज एनालिटिका ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन में भी हिस्सा लिया था. इसके बाद फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म से कैंब्रिज एनालिटिका को हटा दिया. इन दिनों दुनिया भर में फेसबुक के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे हैं.

ये भी पढे़ं- फोन के इस फीचर से खुलेंगे दरवाज़े, फटाफट डेटा ट्रांसफर करने में भी करेगा मदद

फोन से contacts डिलीट हो जाएं तो ऐसे चुटकियों में GMAIL से करें रिकवर



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here