हिंदी न्यूज़ – हमने सीजफायर का पालन किया, पाकिस्तान ने दिया धोखा- BSF -Indian security forces maintain purity of ceasefire agreement but Pakistan cheated: BSF officer

0
1


पाकिस्तान ने धोखा दिया, हमने सीजफायर का पालन किया- BSF

फाइल फोटो

भाषा

Updated: June 13, 2018, 8:03 PM IST

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों ने सीमा पर संघर्षविराम की पवित्रता बनाए रखी लेकिन दुर्भाग्य से पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया. अतिरिक्त महानिदेशक (पश्चिमी कमान) के एन चौबे ने पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा कल रात गोलीबारी में बीएसएफ के चार कर्मियों के शहीद होने को ‘‘धोखा’’ बताया. उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश ने जो किया यह उसका काम था और हमले पर हमारी ओर से जवाब देना ‘‘हमारा काम’’ है.

चौबे ने यह भी कहा कि घटना को लेकर बीएसएफ पाकिस्तानी पक्ष से अपना विरोध जताएगा. जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी में सहायक कमांडेंट स्तर के एक अधिकारी सहित बीएसएफ के चार कर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए. चौबे ने कहा कि हम हमेशा तैयार हैं. संघर्षविराम हो या नहीं हो , सीमा पर प्रभुत्व बनाए रखा है और निगरानी में कमी नहीं आयी है.

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में इस साल अंतरराष्ट्रीय रेखा के पास सबसे अधिक BSF जवान शहीद

अधिकारी से सवाल पूछा गया था कि क्या सीमा सुरक्षा बल इसके लिए तैयार नहीं थे. क्या पाकिस्तान ने धोखा दिया , इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि संघर्षविराम की घोषणाओं का सम्मान किया जाता है. उन्होंने कहा , ‘‘हमने इसका सम्मान किया और पाकिस्तान ने इसका सम्मान नहीं किया. पाकिस्तान ने जो किया वह उसका काम था और छल का जवाब देना हमारा काम है.’’यह पूछे जाने पर कि क्या जवानों की शहादत का प्रतिशोध लिया जाएगा , चौबे ने कहा, ‘‘हमारी संचालन तैयारियों में जो हो रहा है उसके बारे में मैं साझा नहीं कर सकता.’’ उन्होंने कहा , ‘‘लेकिन , हम इतना कहेंगे कि हम क्षेत्रीय अखंडता और प्रभुत्व बनाए रखेंगे.’’

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सांबा सेक्टर में चार BSF के जवान शहीद, तीन घायल

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 13, 2018 07:37 PM ISTVIDEO: प्रयोग के तौर पर किया था ट्रेडमिल में डांसः सोनम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here