हिंदी न्यूज़ – साल 2018 के पांच महीनों में रिलीज हुईं हिट हुईं बड़ी फिल्में | box office report of movies five months of bollywood

0
2


साल 2018 के पांच महीने बीत चुके हैं. इस बीच कई फिल्में रिलीज हुईं हैं. कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की, तो कुछ एक हफ्ते भी सिनेमाघरों में नहीं जम पाईं. लेकिन मोटे तौर पर सिनेमा के लिए ये साल अब तक अच्छा ही साबित हुआ है. पांच महीने में हिंदी सिनेमा के खाते में सात हिट फिल्में दर्ज हो चुकी हैं.

साल की शुरुआत हुई पद्मावत की अकल्पनीय सफलता के साथ. तमाम विरोध और विवाद के बावजूद फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई. इसके अलावा इस साल अब तक रिलीज हुई फिल्मों में सोनू के टीटू की स्वीटी, बागी-2 और राजी हिट्स में शुमार हैं. इसके अलावा हिचकी, रेड और 102 नॉट आउट ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर ली है.

इस साल हिट हुई फिल्मों ने दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट को उन एक्ट्रेसेज में शुमार किया, जो अकेले अपने दम पर भी दर्शकों को टिकट खिड़की तक आने के लिए मजबूर कर सकती हैं.

7 हिट हिंदी फिल्मों के अलावा बॉक्स ऑफिस पर दो हॉलीवुड फिल्मों का भी कब्जा रहा- अवेंजर्स – इन्फिनिटी वार और डेडपूल 2. इनकी वजह से कई हिंदी फिल्मों की कमाई पर भी असर पड़ा. इसी साल रिलीज हुईं अय्यारी, अक्टूबर, मिसिंग, मर्करी, नानू की जानू और ओमेर्टा जैसी फिल्मों से जहां अच्छी-खासी कमाई की उम्मीद थी, वहीं उनका प्रदर्शन उम्मीद से काफी कम रहा.

अब कल से शुरू हो जाएगा साल का छठा महीना और रिलीज होगी फिल्म वीरे दी वेडिंग. लंबे समय से इस फिल्म का इंतजार था. इस लिहाज से करीना, सोनम, स्वरा और शिखा तल्सानिया की इस फिल्म से भी अच्छी-खासी कमाई की उम्मीद की जा रही है. इसके अलावा इस साल के रिलीज होने वाली बड़ी फिल्मों में शामिल हैं- रेस-3, संजू, गोल्ड, सुई-धागा, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, टोटल धमाल, जीरो और सिंबा.

फिल्मों के कुल कलेक्शन की बात करें, तो

पद्मावत- 300.26 करोड़
सोनू के टीटू की स्वीटी- 108.26 करोड़
रेड- 101.54 करोड़
हिचकी- 46.17 करोड़
बागी-2 – 165 करोड़
102 नॉट आउट- 48.42 करोड़
राजी- 106 करोड़

 

ये भी पढ़ें
बहुत उड़ा लिया मजाक, अब जानिए कैसे हिट होगी सलमान की रेस 3

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here