हिंदी न्यूज़ – सट्टेबाजी का मामला : ठाणे क्राइम ब्रांच ने अभिनेता अरबाज खान को भेजा समन – Case of betting: Thane Crime Branch sent actor Arbaaz Khan to summon

0
2


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़े सट्टेबाजी के एक मामले में सलमान खान के भाई और बॉलीवुड एक्टर अरबाज़ खान का नाम सामने आया है. बताया जा रहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी और सट्टेबाज सोनू जालान ने पुलिस पूछताछ में अरबाज़ खान का नाम लिया है, जिसके बाद मुंबई (ठाणे) की क्राइम ब्रांच ने अरबाज़ को समन भेजा है. ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने अरबाज खान को शनिवार तक पेश होने और अपना बयान दर्ज करवाने का वक्त दिया है.

दरअसल, कुछ दिन पहले ही ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजी (बेटिंग) के मामले में तीन सटोरियों को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ में सट्टा बाजार के नामी बुकी सोनू जालान का नाम सामने आया था, जिसके बाद सोनू जालान को गिरफ्तार किया गया.

ऐसे सामने आया अरबाज़ खान का नाम
पूछताछ में उसने बताया कि बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी बेटिंग में अलग-अलग नामों से पैसा लगाते हैं. जिसके बाद अरबाज़ खान का नाम भी सामने आया. अब इसी मामले में ठाणे क्राइम ब्रांच ने अरबाज खान को पूछताछ के लिए समन भेजा है.

सोशल मीडिया पर सट्टेबाज सोनू जालान के साथ अरबाज़ की कुछ तस्वीरें भी शेयर की जा रही हैं. ऐसे में पुलिस को शक है कि आईपीएल की सट्टेबाजी में अरबाज़ खान समेत कई फिल्म स्टार्स ने सोनू जालान के जरिये बेटिंग की थी.

सट्टेबाज सोनू जालान (सबसे दाएं) के साथ अरबाज खान.

ब्लैकमेल कर रहा था सोनू जालान
एंटी एक्सटॉर्शन सेल के मुताबिक, सोनू जालान ने कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बेटिंग के पैसे आईपीएल में लगाए थे और मुनाफा भी कमाया था. साथ ही कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को ब्लैकमेल कर रहा था कि अगर सोनू जालान को पैसे नही मिले, तो सोशल मीडिया पर उन बॉलीवुड सेलिब्रिटी के नामों को स्टिंग किए गए वीडियोज के साथ एक्सपोज़ कर देगा.

ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल के मुताबिक, अभिनेता अरबाज खान ने सोनू जालान के जरिये कुछ समय पहले बेटिंग की थी और करोड़ों रुपये हार गए थे. बुकी सोनू जालान इन पैसों की वसूली के लिए लगातार अरबाज़ खान को ब्लैकमेल कर रहा था.

अरबाज खान पर सट्टेबाजी में पैसे लगाने का आरोप है.

दाऊद का करीबी है सोनू जालान
पुलिस के मुताबिक, 42 साल का सट्टेबाज सोनू जालान दाऊद इब्राहिम गैंग का बहुत करीबी है. वह पाकिस्तान और सउदी अरब में रहकर क्रिकेट में सट्टेबाजी करता है. पुलिस ने उसे कल्याण कोर्ट से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह इसी केस में एक आरोपी से मिलने आया था. सूत्रों के मुताबिक, डी कंपनी के लिए काम करने वाले सोनू मलाड में दो क्रिकेट मैच फिक्स किए थे.

क्राइम ब्रांच के समन की कॉपी.

इन देशों में फैला रखा है सिंडीकेट
मामले की जांच टीम में शामिल पुलिस इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के मुताबिक, सट्टेबाजी रैकेट से सोनू जालान का सालाना टर्नओवर करीब 100 करोड़ है. जालान के नाम पर कई मामले दर्ज हैं. पाकिस्तान, अफगानिस्तान, सउदी अरब, दक्षिण अफ्री समेत कई देशों में उसका सिंडीकेट है. वहीं, भारत में अहमदाबाद, दिल्ली, जयपुर, कोलकाता, चंडीगढ़ में उसका गैंग एक्टिव है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here