हिंदी न्यूज़ – शीला ने की अटल सरकार की तारीफ, आप के साथ गठबंधन से इनकार former Delhi CM sheila dikshit appreciates Atal Bihari vajpai government, denied to alliance with AAP

0
2


Afsar Ahmad

Afsar Ahmad

| News18Hindi

Updated: June 13, 2018, 7:54 PM IST

दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल के धरने की आलोचना करने के साथ ही केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व में बनी भाजपा सरकार की तारीफ की. News18 hindi से बातचीत में शीला दीक्षित ने कहा कि एक वक्त ऐसा भी था कि केंद्र में एनडीए की सरकार थी और दिल्‍ली में कांग्रेस सरकार थी. लेकिन केंद्र ने उस वक्‍त न केवल सहयोग किया बल्कि उनकी वजह से दिल्‍ली को मेट्रो और सीएनजी मिली.

शीला दीक्षित ने कहा कि तो ये काम करने का तरीका कैसा है इसपर निर्भर करता है. दिल्ली क्योंकि देश की राजधानी है इसलिए सबकी दिलचस्पी और रूचि इसमें है. सब चाहते हैं कि ये अच्छा शहर बने लेकिन केजरीवाल जी ये नहीं चाहते हैं.

पूर्ण राज्य के दर्जे के लिए हमने भी कोशिश की थी लेकिन हम लोगों को समझाया गया कि ये देश की राजधानी है, ऐसे में इसे राज्य का दर्जा जैसे मध्य प्रदेश, राजस्थान या केरल को प्राप्‍त है वो नहीं मिल सकता है. तो हम लोगों ने बात को समझा. हमें काम करने की इजाजत होनी चाहिए. वो इज़ाज़त हमें मिल जाती थी और हमने काम किया भी.

15 साल जो कांग्रेस का काम है वो तो किसी ने किया नहीं है. कांग्रेस ने भी तो इन्हीं परिस्थितियों में काम किया जो आज हैं और जिनमें केजरीवाल काम कर रहे हैं. बात समझ नहीं आ रही कि केजरीवाल एलजी से मिलने गए हैं या धरना करने गए हैं.शीला ने कहा, ‘ मैं ये नहीं मानती की एलजी मिलना नहीं चाहते. अब क्या कहानी है वो तो वो ही जानें. वो कहते हैं कि एलजी मिल ही नहीं रहे हैं तो क्‍या आप धरना लगा देंगे’.

वहीं कांग्रेस की ओर से इतनी वरिष्‍ठ नेता को साइडलाइन करने के सवाल पर शीला बोलीं, ‘कांग्रेस मेरी पार्टी है. मैं उसकी सिपाही हूँ. अभी मेरी तबियत ठीक नहीं है. अभी मेरा ऑपरेशन भी होना है. कांग्रेस जो कहेगी वो करूंगी.’

वहीं मायावती के साथ गठबंधन पर उन्‍होंने कहा कि कहना बड़ा मुश्किल है. लेकिन कुछ बातें चल रही हैं. लेकिन जब तक गठबंधन हो न जाए तब तक नहीं माना जा सकता. अभी अटकलें हैं. वहीं आप के साथ गठबंधन पर बोलीं कि आप और कांग्रेस गठबंधन नहीं कर रहीं. इस संबंध में अजय माकन साफ कर चुके हैं और वे भी कह रही हैं कि दिल्‍ली में आप के साथ जाने की कोई योजना नहीं है.

(प्रिया गौतम के साथ )

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 13, 2018 11:39 PM ISTदिल्ली के इस इलाके में धरना प्रदर्शन की मार झेल रहे हैं नागरिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here