हिंदी न्यूज़ – रोमांस में बनी रहेगी मिठास तो रिश्ते में हमेशा रहेगी ताजगी

0
1


रोमांस में बनी रहेगी मिठास तो रिश्ते में हमेशा रहेगी ताजगी

ताकि बना रहे प्यार




Updated: May 31, 2018, 2:19 PM IST

किसी भी रिश्ते में हमेशा ताज़गी बनी रहे इसके लिए जरूरी है साथ गुजरे पलों की खूबसूरत यादें बासी न होने पाएं. इन्हें सहेजकर रखें ताकि रिश्तों में मिठास बनी रहे. रिश्ते के कुछ सालों बाद भी दिन में कितनी बार एकदूसरे का हाथ थामते हैं? आंखों से कितनी बार बात करते हैं? कितनी बार गले लगाते हैं? इन सवालों के नकारात्मक जवाब ही रिश्तों की मिठास को कड़वाहट में बदल रहे हैं.

रिश्तों की ताजगी कहीं जाती नहीं. बस, भीड़ भरे रास्तों पर गुम हो जाती है. जानिए वो बातें जिनसे रिश्ते में हमेशा ताजगी रहेगी. शादी के बाद प्यार सिर्फ एक अहसास नहीं रहता. रोज जिन बातों को अपनाने से जीवनसाथी को खुशी, संतुष्टि, नयापन मिले वही प्यार है.

कुछ अलग करें. अवसरों पर साथी को गिफ्ट दें. साथ बैठकर बीती बातों को याद करें. कभी ऐसी बात करें कि अगर हम साथ नहीं होते क्या होता. ऐसे सवाल करने पर वो सोच में पड़ेंगे, पर जवाब अच्छे मिलेंगे. एक-दूसरे को अच्छे पल याद दिलाएं. दफ्तर में फुर्सत पाते ही एकदूसरे को फोन करें.

रेस्तरां में डिनर पर जाएं, पुरानी यादें ताजा करें. कभीकभी उसका मन रखने के लिए तैयार हो जाएं. उसे भी खुशी होगी. छोटीमोटी चुहलबाजी और छेड़खानी करना बंद करें. शिकायत करने पर पतिपत्नी एकदूसरे से बचने के बहाने ढूंढ़ने लगते हैं. आई लव यू, आई एम ऑलवेज विद यू जैसे लविंग और केयरिंग शब्द ज़रूर कहें. बात बात पर उनका हाथ पकड़ना न भूलें.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Lifestyle News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here