हिंदी न्यूज़ – ये बातें रिश्ते को बनाएंगी कमजोर, साथी छोड़ देगा आपका साथ

0
1


ये बातें रिश्ते को बनाएंगी कमजोर, साथी छोड़ देगा आपका साथ

रिश्ते

News18Hindi

Updated: March 31, 2018, 5:00 PM IST

रिलेशनशिप को बनाए रखने के लिए कई कोशिशों की जरूरत होती है. वे रिश्ते को मजबूत बनाती हैं, लेकिन कुछ बातें ऐसी है, जिन्हें करने से आपके रिश्ते कमजोर हो जाया करते हैं. इतने कमजोर कि उनके टूटने की नौबत आ जाती है. इन बातों से हर साथी को बचना चाहिए. आइए आपको बताते हैं कि इन बातों के बारे में.

डबल डेट: एक साथ दो लोगों को डेट करना बेहद बुरी बात है. अगर आप किसी के साथ डेट कर रहे हैं तो उसी समय किसी और के साथ भी रिलेशन में हैं तो आप न इधर के रहेंगे न उधर के. इसलिए अच्छा यही है कि जिसके साथ भी आप रिलेशन में हैं, उसके साथ शिद्दत से इस खूबसूरत रिश्ते को निभाएं और जिएं. किसी को भी डेट करने से पहले देख लें कि क्या वाकई में आप उनसे प्यार करते भी हैं या नहीं.
एटीट्यूड: एटीट्यूड अच्छे भले रिश्ते को पल भर में बर्बाद कर सकता है. इसलिए इससे जितनी दूर रहें, उतना बेहतर. अपने पार्टनर से बिना गलती के भी सॉरी बोलने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

अतीत: बेवजह किसी के भी अतीत को नहीं कुरेदना चाहिए. आप जिसके साथ रिलेशन में हैं, जरूरी नहीं कि आपके संपर्क में आने से पहले वह अच्छा हो. हो सकता है कि उसका कोई बैकग्राउंड ऐसा हो जिससे आप नफरत करते हैं. लेकिन आपके टच में आने के बाद उसमें अभूतपूर्व परिवर्तन आया हो और वह अपनी सारी बुरी आदतों को मीलों पीछे छोड़ चुका हो. इसलिए अतीत को छोड़िए और आज वो आपके साथ जैसा है, जो है, उसे उसी रूप में देखें, प्यार करें और रिश्ता निभाएं. अतीत अच्छा न हो तो उसे बेवजह उसी हाल में छोड़ आगे बढ़िए और नए साथी के साथ नए रिश्ते को जिंदादिली से निभाएं.इस राशि की लड़की को बना लिया वाइफ तो बदल जाएगी लाइफ, कभी नहीं छोड़गी साथ

ये हमेशा ध्यान रखें कि आपका पार्टनर आपकी सच बात जानकर ही खुश होगा, भले ही यह सच उसे कुछ देर के लिए चुभेगा, लेकिन बाद में वह आपकी ईमानदारी का कायल हो जाएगा. यह एक हेल्दी रिलेशन के लिए बुनियादी जरूरत है.

झूठ: एक झूठ बोलकर वे सोचते हैं कि इससे वे अपने पार्टनर की नाराजगी को कम कर लेंगे, लेकिन वे यह भूल जाते हैं कि एक झूठ उनके रिश्ते पर कितना गलत इंप्रेशन डालेगा. अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड से झूठ बोलना आपको भारी पड़ सकता है. आपके इस झूठ का पता यदि आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड को किसी और के जरिए पता चलेगा, तो ऐसी स्थिति में होने वाले नुकसान की भरपाई शायद आप कभी नहीं कर पाएंगे. याद रखें झूठ कितना ही खराब हो, उससे आपका फायदा कम नुकसान ही ज्यादा होगा. वहीं सच आपका फौरी तौर पर भले ही नुकसान करे, लेकिन लंबे समय के रिश्ते में यह आप दोनों को और नजदीक लाने में काफी कारगर साबित होगा.

Vastu Tips: भूलकर भी इन जगहों पर न जाएं जूते पहनकर, बन जाएगा दुर्भाग्य की वजह

 

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Lifestyle News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here