हिंदी न्यूज़ – यूपी में बनी दुनिया कि पहली लकड़ी की बाइक_World first wooden bike made in uttar pradesh price will be

0
2


News18Hindi

Updated: June 12, 2018, 12:17 PM IST

यूपी के मुज़फ्फ़रनगर में दुनिया की पहली लकड़ी की बाइक बनाई है मुज़फ्फरनगर के राज ने एक वूड्स बाईक तैयार की है जो की पूरी तरह से लकड़ी की बनी हुई है. देशी स्टाइल में तैयार की गई स्टाइलिश बाइक जब सड़क पर सरपट दौड़ती है तो देखने वालों की भीड़ लग जाती है.

अगर आप भी अनोखी बाइक का शौक रखते हैं तो इस बाइक को देखकर आपका मन भी इसकी सवारी करने को बेताब हो जाएगा. जी हां देखने में विदेशी लुक की लगने वाली ये देशी बाइक, लकड़ी की बनी है. इस बाइक की और भी कई विशेषता है.

इस खास बाइक को तैयार किया है राज शांतनु ने. मुज़फ्फरनगर के गांधी कालोनी में रहने वाले राज शांतनु जो कि एक उद्योगपति के बेटे हैं और फैक्ट्री के डारेक्टर हैं. इस बाइक का नाम वूडी पैशन रखा गया है. इसकी लम्बाई आम मोटर साइकलों से ज्यादा है.

बाइक में 180 सीसी का इंजन लगा है जो इसे पावर फुल बना देता है. इंजन को ठंडा करने के लिए रेडियेटर भी लगा है. वही इस बाइक में स्पॉट्स बाइक के रेडियल टायर लगे हैं.ये बाइक एक लीटर पैट्रोल में 15 किलोमीटर चलती है. दो लोग इस पर आसानी से बैठकर सफ़र का आनंद ले सकते हैं. बाइक की हेड लाइट को अपने हिसाब से कंट्रोल किया जा सकता है. खास बात ये है कि बाइक में कोई शॉकर नहीं दिया गया है.

इसमें लगे स्पॉट्स, बाइक के रेडियल टायर, बाइक के सस्पेंशन का काम करते हैं. इस बाइक को बनाने में लगभग ढाई लाख रूपये की लागत आई.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Ajab Gajab News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 12, 2018 12:17 PM ISTदेखिए जनाब, बाइक ऐसी भी होती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here