हिंदी न्यूज़ – महिलाओं को ऑनलाइन स्टॉक करने वाले इंजीनियर को फेसबुक ने नौकरी से निकाला,Facebook fires engineer who allegedly used access to stalk women

0
1


महिलाओं का 'पीछा' करने वाले इंजीनियर को FACEBOOK ने नौकरी से निकाला

महिलाओं को ऑनलाइन स्टॉक करने वाले इंजीनियर को फेसबुक ने नौकरी से निकाला

News18Hindi

Updated: May 3, 2018, 12:29 PM IST

फेसबुक ने अपने एक सिक्योरिटी इंजीनियर को निकाल दिया है. इंजीनियर पर महिलाओं को ऑनलाइन स्टॉक करने का आरोप लगा है. एनबीसी न्यूज के मुताबिक, इंजीनियर अपने पद का फायदा उठाकर महिलाओं के बारे में जानकारी एकत्रित कर रहा था. वो ऑनलाइन महिलाओं का पीछा कर रहा था. फेसबुक ने  सिक्योरिटी इंजीनियर को नौकरी से निकालने की पुष्टि कर दी है. फेसबुक का कहना है कि वो मामले की जांच में जुटे हैं.

फेसबुक के सिक्योरिटी चीफ एलेक्स स्टमॉस ने बयान जारी कर यह बात कही है. उन्होंने कहा, यह जरूरी है कि फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की इंफोर्मेशन सिक्योर और प्राइवेट रखी जाए. हमने ऐसी पॉलिसी बना रखी है कि फेसबुक के कर्मचारी सिर्फ उसी डेटा को एक्सेस कर सकते हैं जो उन्हें नौकरी के तहत जरूरी है. उदाहरण के लिए बग फिक्स करने, कस्टमर्स को होने वाली दिक्कत को दूर करने और लीगल रिक्वेस्ट के लिए जरूरी डेटा को ही कर्मचारी एक्सेस कर सकते हैं. जो भी कर्मचारी इन नियमों को तोड़ेगा उसे नौकरी से निकाला जाएगा.

ट्विटर पर इसे लेकर साइबर सिक्योरिटी कंस्लटेंट जैकी स्टोक्स का ट्वीट वायरल हो रहा है. इसमें जैकी ने दावा किया है कि उनके पास फेसबुक के उस सिक्योरिटी इंजीनियर के टिंडर पर बातचीत की कॉपी है, जो महिलाओं को ऑनलाइन स्टॉक कर रहा था. यानी वो महिलाओं के बारे में प्राप्त सूचना का फायदा उठा रहा था.

इसे भी पढ़ें:जकरबर्ग की कॉन्फ्रेंस में इस कुत्ते ने लूटी महफिल, 2 करोड़ 60 लाख से ज्यादा हैं फैन्स
FACEBOOK अब कराएगा डेटिंग, ला रहा ये खास फीचर

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 14, 2018 06:41 PM ISTट्रेन में इस मोबाइल App से चेक करें खाने की चीजों के दाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here