हिंदी न्यूज़ – ब्रिटेन ने CBI से साझा की नीरव मोदी से जुड़ी जानकारी-UK has shared certain details of movement of fugitives with CBI

0
3


ब्रिटेन ने CBI से साझा की नीरव मोदी से जुड़ी जानकारी

(फाइल फोटो- नीरव मोदी)

News18Hindi

Updated: June 13, 2018, 6:41 PM IST

ब्रिटेन ने नीरव मोदी और अन्य भगौड़ों से जुड़ी हुई कुछ जानकारियां साझा की हैं. सीबीआई से जुड़े हुए सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने इंटरपोल से नीरव मोदी, निशाल मोदी और उनके अन्य सहयोगियों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की अपील की है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस लिस्ट में नीरव मोदी ललित मोदी, विजय माल्या जैसे भारत से फरार व्यक्तियों का नाम शामिल हो सकता है.

13,400 करोड़ के पीएनबी बैंक फ्रॉड में आरोपी नीरव मोदी लंदन जा चुका है. फाइनेंशियल टाइम्स में रविवार को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, वहां उसने राजनीतिक शरण की मांग की है. हालांकि ब्रिटेन के गृह विभाग ने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया.

भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने नीरव मोदी व उसके मामा मेहुल चोकसी पर 13,400 करोड़ के फ्रॉड का आरोप लगाया था. भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा, “हमारी कोशिश है कि प्रत्यर्पण के बजाय लॉ इन्फोर्समेंट एजेंसियों के द्वारा ही नीरव मोदी तक पहुंच बनाई जाए.

 

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here