हिंदी न्यूज़ – फेक न्यूज पर लगाम कसने के लिए WhatsApp ने लॉन्च किया बेहद जरूरी फीचर-WhatsApp Started Displaying Label for Forwarded Messages

0
4


फेक न्यूज़ पर लगाम कसने के लिए WhatsApp ने लॉन्च किया ये बेहद जरूरी फीचर

प्रतिकात्मक तस्वीर

News18Hindi

Updated: June 8, 2018, 7:14 PM IST

लगातार अपने ऐप में नए फीचर्स जोड़ने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ‘व्हाट्सऐप’ ने अपने यूजर्स के लिए फिर से एक नया फीचर पेश किया है. ये फीचर फेक मैसेज को ध्यान में रखते हुए उतारा गया है. इससे यूजर्स को यह पता चलेगा कि आखिर कौन सा मैसेज उसे फॉरवर्ड किया गया है और किस फॉर्मेट में टाइप कर के भेजा गया है.

इस नए फीचर को व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.179 में अपडेट किया गया है. इसमें अगर कोई यूजर फॉरवर्ड का ऑप्शन चुन कर कंटेंट भेजता है तो मैसेज के ऊपर ‘forwarded’ लिखा होगा. इससे मैसेज पाने वाले को यह पता चल जाएगा कि यह मैसेज उसे फॉरवर्ड किया गया है.

लेकिन, अगर यूजर किसी मैसेज को कॉपी पेस्ट कर के भेजेगा, तो वहां किसी भी तरह का forwarded’ टैग नहीं नजर आएगा. यानी जो भी मैसेज फॉरवर्ड ऑप्शन चुनकर भेजे जाएंगे, केवल उन्हीं मैसेज में यह पता चलेगा कि इसे टाइप न करके, बल्कि फॉरवर्ड किया गया है.

वैसे तो कंपनी ने इस फीचर को अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन में पेश किया है. लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही इसे आईओएस और विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए अपडेट कर दिया जाएगा.

बता दें कि हाल ही में व्हाट्सऐप ने पेमेंट फीचर लॉन्च को पूर्ण रूप से लॉन्च करने का ऐलान किया है जिसे भारत में 200 मिलियन एक्टिव यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here