हिंदी न्यूज़ – पान मसाले के ऐड पर फंसे ‘जेम्स बॉन्ड’, केजरीवाल ने भेजा नोटिस|Arvind Kejriwal issued notice to hollywood actor Pierce Brosnan for pan masala ad

0
2


पान मसाले के ऐड पर फंसे 'जेम्स बॉन्ड', केजरीवाल ने भेजा नोटिस

पान मसाले के ऐड पर फंसे बॉन्ड.

News18Hindi

Updated: February 14, 2018, 7:54 PM IST

पान मसाले के प्रमोशन के चक्कर में बॉलीवुड स्टार्स को घेर चुके दिल्ली के सीएम के निशाने पर अब जेम्स बॉन्ड आ गए हैं. अरविंद केजरीवाल ने हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन को नोटिस भेजा है. इसका जवाब देने के लिए एक्टर को 10 दिन का समय दिया है. अगर वह तय समय सीमा ने जवाब नहीं देते हैं तो उन पर 5 हजार तक का जुर्माना लगाया जा सकता है. साथ ही 2 साल तक की सजा भी हो सकती है.

स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ब्रॉसनन को सिगरेट एंड टोबैको प्रोडक्ट एक्ट, 2003 का उल्लंघन करने पर नोटिस दिया गया है. इस एक्ट के तहत तंबाकू से जुड़े किसी भी प्रोडक्ट का विज्ञापन करने पर बैन है. इसलिए COTPA 2003 के तहत उन्हें भी पार्टी बनाया है.

बॉन्ड को जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि पान मसाला में इस्तेमाल की जाने वाली सुपाड़ी चबाने से कैंसर हो सकता है और साइंटिस्ट इसे साबित भी कर चुके हैं. एक फेमस एक्टर जो लाखों लोगों खासकर युवाओं का रोल मॉडल है, ऐसे प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करेगा तो सही नहीं है.

बता दें कि बॉन्ड के इस ऐड का मामला 2016 में भी सुर्खियों में रहा था. उस वक्त ब्रॉसनन का दावा था कि पान मसाला कंपनी ने उनके साथ किए कॉन्ट्रैक्ट का वॉयलेशन किया है. ब्रॉसनन ने कहा था कि उन्हें लगा कि वो माउथ फ्रेशनर का ऐड कर रहे हैं. ब्रॉसनन ने यह भी आरोप लगाया था कि कंपनी ने उन्हें गलत तरीके से अपने प्रोडक्ट का ब्रांड एम्बेसडर प्रेजेंट कर दिया।पाकिस्तान में हैं इन सितारों के डुप्लिकेट-

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 13, 2018 11:39 PM ISTदिल्ली के इस इलाके में धरना प्रदर्शन की मार झेल रहे हैं नागरिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here