हिंदी न्यूज़ – परिवार के मर्दों ने की थी Love Marriage लेकिन लड़की का प्यार नहीं हुआ बर्दाश्त

0
1


जब 20 साल का था केविन तब उसकी पहली मुलाकात नीनू से हुई थी और जल्द ही दोनों प्यार के रिश्ते में बंध गए थे. दोनों अपने भविष्य के सपने संजोने लगे थे. दोनों हकीकत से वाकिफ थे और मुश्किल हालात को बदलने की कोशिश करने के लिए भी तैयार थे लेकिन भविष्य ने उनका साथ नहीं दिया और शादी के बाद नीनू अकेली रह गई, केविन की बस यादें बचीं उसके पास.

तीन साल हो रहे थे 23 साल के केविन और 20 साल की नीनू को प्यार के रिश्ते में बंधे हुए. अब दोनों शादी भी करना चाहते थे. केरल के कोल्लम में रह रहे केविन के परिवार की माली हालत ठीक नहीं थी इसलिए केविन ने फैसला किया कि वह कुछ अच्छा कमाने की कोशिश करने के बाद करेगा. इलेक्ट्रिशियन केविन अच्छी कमाई के इरादे से दुबई चला गया और मेहनत से खूब पैसे कमाने की कोशिश कर रहा था. इसी बीच, नीनू से एक दिन उसकी बात हुई तो नीनू ने कहा कि उसका परिवार उसका रिश्ता तय करने वाला है.

यह खबर सुनते ही केविन से रहा नहीं गया. वह नीनू की शादी किसी और से होते देख नहीं सकता था इसलिए यह खबर पाकर फौरन दुबई से लौटा. दोनों लगातार फोन पर संपर्क में थे. केविन के कोल्लम लौटते ही नीनू को खबर दी और नीनू पूरी तैयारी कर चुकी थी. मौका पाते ही नीनू ने अपना घर छोड़ दिया और केविन के पास जा पहुंची. दोनों सब रजिस्ट्रार आॅफिस जाकर स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करने की तैयारी कर चुके थे.

आॅनर किलिंग, केरल में आॅनर किलिंग, प्यार में कत्ल, केरल समाचार, अपहरण और हत्या, honor killing, honor killing in kerala, murder in love, kerala news, kidnapping and murder

केविन जोसेफ और नीनू

इधर, नीनू के घर छोड़ने की खबर उसके परिवार को लगी तो नीनू का भाई और पिता पुलिस थाने में पहुंचे और उन्होंने नीनू को थाने आने पर मजबूर किया. थाने पहुंचते ही नीनू से नाराज़ उसके पिता और भाई ने नीनू को पुलिस की मौजूदगी में ही खूब पीटा और जबरन घर ले जाने के लिए उसे घसीटते हुए कार तक ले गए. इतने में ही थाने के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई. रोती और चीखती नीनू घर जाने से मना कर रही थी.

केविन और नीनू वहां यह भी बताया कि दोनों बालिग हैं और शादी करना चाहते हैं. तब भीड़ ने दोनों का साथ दिया तो पुलिस को नीनू के पिता को रोकना पड़ा. इसके बाद केविन ने नीनू को एक हॉस्टल में रहने को कहा और खुद भी अपने एक अंकल के घर में शिफ्ट हो गया जो उस हॉस्टल के करीब ही था. दोनों अगले कुछ दिनों में ही कानूनी रूप से शादी करने का फैसला कर चुके थे और शादी के बाद ही घर जाना चाहते थे.

दिन में थाने में हंगामा होने के बाद उसी रात नीनू का भाई, उसके कज़िन करीब 13 लोगों के साथ आए और हॉस्टल के करीब रुके केविन और उसके कज़िन को अगवा करके ले गए. नीनू ने शोर शराबा सुनने के बाद जैसे ही यह खबर पाई तो वह तुरंत थाने पहुंची. उसने दिन में हुए हंगामे का ज़िक्र करते हुए पुलिस से कहा कि केविन का अपहरण कर लिया गया है और पुलिस तुरंत एक्शन ले. लेकिन पुलिस ने कहा कि नीनू को इंतज़ार करना होगा क्योंकि पुलिस सीएम के कोल्लम आने के कार्यक्रम के कारण बिज़ी है.

आॅनर किलिंग, केरल में आॅनर किलिंग, प्यार में कत्ल, केरल समाचार, अपहरण और हत्या, honor killing, honor killing in kerala, murder in love, kerala news, kidnapping and murder

केविन जोसेफ

नीनू परेशान होकर इधर—उधर भटकती रही, परिचितों को फोन करती रही. उधर, जिस वैन में केविन और उसके कज़िन को अगवा किया गया था, उस वैन से मौका मिलते ही केविन का कज़िन भाग निकलने में कामयाब हो गया लेकिन केविन नहीं. अगले दिन यानी 28 मई की सुबह केविन की लाश एक नहर में उतराती हुई पाई गई. केविन की लाश मिलने की खबर के बाद नीनू के सारे सपने और भविष्य खत्म हो चुका था. केविन के परिवार का सहारा छिन चुका था.

अब मैं कभी अपने घर नहीं जाऊँगी और हमेशा केविन के परिवार के साथ ही रहना चाहती हूं. यही मेरे अपने हैं. भले ही केविन और मैं कानूनी तौर पर शादी नहीं कर सके लेकिन मैंने दिल से उसे अपना स्वीकार कर लिया था. केविन का घर ही अब मेरा घर है.

यह कहते हुए केविन की मौत के लिए नीनू ने पुलिस को भी ज़िम्मेदार बताया और वह थाने के सामने धरने पर बैठ गई. नीनू ने कहा कि अगर पुलिस ने समय पर मदद की होती तो शायद ऐसा नहीं होता और केविन ज़िंदा होता.

बेटी का प्यार नहीं हुआ बर्दाश्त

केरल के कोल्ल्म में हुई आॅनर किलिंग जैसे शब्दों के साथ चर्चा में आ चुका यह केस अपने भीतर अजीब विरोधाभास लिये हुए है. इस केस से जुड़ी खबरें कह रही हैं कि नीनू के पिता चाको ने सालों पहले अपने परिवार के खिलाफ जाकर राहना से शादी की थी जो अलग समुदाय की थीं. नीनू के भाई शानू चाको ने भी छह महीने पहले ही लव मैरिज की थी. लेकिन, पूरा परिवार नीनू की लव मैरिज के खिलाफ था.

आॅनर किलिंग, केरल में आॅनर किलिंग, प्यार में कत्ल, केरल समाचार, अपहरण और हत्या, honor killing, honor killing in kerala, murder in love, kerala news, kidnapping and murder

केविन जोसेफ और नीनू

नीनू और केविन की लव मैरिज में बाधा था सामाजिक और आर्थिक पहलू. नीनू के पिता ऊँची जाति के ईसाई थे जबकि केविन का परिवार मूलत: दलित जाति का था जिसने ईसाई धर्म अपना लिया था. दूसरी ओर, केविन के परिवार की आर्थिक स्थित ठीक नहीं थी. अब तक आ रही खबरों के अनुसार नीनू का परिवार इसलिए केविन से उसकी शादी के खिलाफ था.

ये भी पढ़ेंः
‘आखिरी सांस तक करूंगी उन 6 मौतों का रहस्य सुलझाने की कोशिश’
पत्नी के साथ SEX के दौरान लैपटॉप का WebCam आॅन रखता था पति
एक लड़की लाने के बदले मिलते थे 20 से 50 हज़ार रुपये
दीपा BAR की चकाचौंध से JAIL के अंधेरे तक तरन्नुम का सफ़र
FB Friend से 5 लाख रुपये लेने के बाद बोली ‘Rape Case कर दूंगी’

Gallery – झूठ से शुरू हुई दोस्ती ने छीना कामयाब HEROINE बनने का ख़्वाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here