हिंदी न्यूज़ – धनु राशि वालों की नए लोगों से होगी मुलाकात, आने वाले समय में करेंगे मदद

0
2


हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष- हालांकि आपका राशिस्वामी उच्च स्थिति में है, लेकिन आज पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से अष्टम भाव में रहेगा. आज आपको सफलता मिलेगी, लेकिन उसके लिए कठोर प्रयास करने होंगे. आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी. कोई नई शुरुआत करेंगे, आत्म-विकास के रास्ते पर कोई नया ही कदम बढ़ाएंगे और अपने भविष्य के लिए एक मजबूत नींव तैयार करेंगे. अष्टम चंद्रमा आपको थोड़ी समस्या दे सकता है. पैसे खो सकते हैं, या बहुत थकाने वाली और निरर्थक किस्म की दूरस्थान की यात्रा करनी पड़ सकती है. आज आप किसी से अपने सपनों और अपनी योजनाओं की बात करना चाहेंगे, तो लोग या तो आपको समझ नहीं सकेंगे, या आपकी बात का मजाक बनाएंगे या सुने और समझे बिना ही आपकी आलोचना करने लगेंगे. लिहाजा आज आप अपने विचारों को और अपनी योजनाओं को अपने ही पास रखें. बहुत जरूरी ही कोई बात हो, तो आप अपने माता-पिता से अपने भाई बहनों से कह सकते हैं. कुछ मित्र भी हर उतार-चढ़ाव में आपका साथ देंगे. आज आपके कामकाज में बार-बार कोई न कोई व्यवधान आता रहेगा. किसी से बहस-विवाद में न पड़ें.

संबंध- आज आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छा और प्रेमपूर्ण समय बीतेगा.प्रोफेशन- आप आपको पैसों का नुक्सान भी होगा और लाभ भी. ज्यादा क्या रहेगा- यह आपकी अपनी दशाओं पर निर्भर करेगा. कामकाज के संबंध में होने वाली यात्रा सफल रहेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा.

करिअर- आज आपमें से कई विद्यार्थियों के लिए जीवन के एक नए दौर की शुरुआत होने की स्थिति बनेगी. कोई नई पुस्तक, नया विषय या नया अध्याय शुरु होगा. एडमीशन की समस्या सुलझ जाएगी.

वृष- आज पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से सातवें भाव में रहेगा. अस्त हो चुका बुध आपकी राशि में है. आज सामान्य चतुराई-समझदारी से काम नहीं ले सकेंगे, और अपनी भावनात्मक प्रवृत्तियों के कारण पैदा होने वाले मानसिक भ्रमों में फंस सकते हैं. आज का दिन सफलता से बिताने के लिए आपको समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है. किसी भी मामले की वस्तुस्थिति की आपको सही जानकारी कम ही रहेगी, और आप अपनी भावनाओं से संचालित होते रहेंगे. किस स्थिति में क्या करना है- इसका उत्तर आपको तुरंत नहीं सूझ सकेगा. अगर आप किसी व्यक्ति से मुग्ध महसूस करते हैं, तो आज आपको बहुत बड़ा सरप्राइज मिल सकता है. आप किसी से कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन आपकी भावना आपका कोई मित्र उस व्यक्ति से आपको बताए बिना ही कह डालेगा. आज इसकी ठीक विपरीत यह स्थिति भी आपके सामने बनेगी कि आपके कुछ मित्र अपनी कोई भावनात्मक समस्या आपके सिर डाल देंगे. इन तमाम भावनाओं और भावनात्मक परेशानियों में आप आज दिन भर उलझे रह सकते हैं. आमदनी के या अतिरिक्त आमदनी के कुछ अवसर आज आपको मिलेंगे. यात्रा हो सकती है. आध्यात्मिक कार्यों में मन भी लगेगा और उससे आपको शांति भी मिलेगी.

संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के लिए आपके मन में थोड़ा बेचैनी का भाव रहेगा. आप लगभग हर बात पर अपने साथी को टोकते रहेंगे. विवाह प्रस्ताव मिल सकता है.

प्रोफेशन- आप आपको लाभ होगा, पर असंतोष रहेगा. पारिवारिक जरूरतों पर, मित्रों और जीवनसाथी पर धन खर्च होगा. नौकरी में एकाग्रता कम रहेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लेकिन माता के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है. यात्रा पर जाएं, तो जरूरी दवाइयां साथ रखें.

करिअर- आज विद्यार्थियों को अच्छी सफलता प्राप्त होगी. आप अपने अध्ययन क्षेत्र में आज एक सीढ़ी आगे निकलेंगे.

मिथुन- आज आपकी राशि से छठे भाव में पूर्णिमा का चंद्रमा रहेगा, जिसका निहित अर्थ यह भी है कि सूर्य आपकी राशि से बारहवां है. आपका राशिस्वामी पहले ही अस्त स्थिति में है. ऐसे में आज आपको अपना आत्मविश्वास बनाए रखने पर और अपना चिंतन सकारात्मक बनाए रखने पर सबसे ज्यादा ध्यान देना होगा. अपनी ओर से किसी तरह का कोई बड़ा प्रयोग अपने रिश्तों के क्षेत्र में, अपनी मित्रता के मामलों में, अपनी नौकरी के मामलों में आज आप न करें. जो जैसा है, उसे वैसा ही छोड़ दें, और दूसरों द्वारा की गई पहल की, उसके परिणामों की प्रतीक्षा करें. नौकरी के क्षेत्र में आपकी महत्वाकांक्षा आज चरम पर रहेगी. आप हर तरह का प्रयास करने के लिए भी आतुर रहेंगे, लेकिन आज आपके प्रयासों को समुचित उत्तर नहीं मिल सकेगा. इसी प्रकार आज आपमें से कई लोग अपनी ओर से प्रेम प्रस्ताव देने के लिए बहुत बेचैन रहेंगे. लेकिन आपके लिए धैर्य रखना ही उचित रहेगा. प्रस्ताव देना तो अलग बात है, अगर आज आप किसी को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे, तो उस पर कोई ध्यान शायद ही दे. आज आपको पैतृक संपत्ति से, किसी अज्ञात स्रोत से जरूर लाभ हो सकता है. आज आप किसी से बातचीत करते हुए अपनी कोई गोपनीय जानकारी उजागर कर सकते हैं. सावधान रहें.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति अहंकार का प्रदर्शन करने से बचें, अन्यथा समस्या हो सकती है. आज दिया गया प्रेम प्रस्ताव विफल होगा और आपके सामने अपमान और विवाद की स्थिति बन सकती है.

प्रोफेशन- आप आपका खर्च ज्यादा रहेगा. नौकरी में आप बहुत मेहनत करेंगे, लेकिन उसका फल या श्रेय पाने से किसी कारण से चूक सकते हैं. आपको अपनी कमजोरी का अहसास भी होगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. शाम तक थकान हो जाएगी. पिता की या परिवार में किसी अन्य की देखभाल करनी पड़ सकती है.

करिअर- आज आपमें से कुछ विद्यार्थियों को अहसास होगा कि उनकी अपनी तैयारी ही अधूरी थी. लेकिन अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है और आप मेहनत करके उस कमी की पूर्ति कर सकते हैं.

कर्क- आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आज आपको भौतिक तौर पर सफलता मिलेगी, लेकिन मानसिक-भावनात्मक तौर पर थोड़ा तनाव रहेगा. आपका आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा. आपकी बुद्धि बहुत तीक्ष्ण चलेगी लेकिन कई बार वह स्वयं आपके भी नियंत्रण में नहीं रहेगी. समझदारी से काम लेंगे, तो आज आपको अच्छी सफलता और समृद्धि प्राप्त होगी. पूर्णिमा का चंद्रमा आज आपकी राशि से पंचम भाव में रहेगा. भाग्य आपका साथ देगा, लेकिन अपनी वाणी और व्यवहार पर आपको नियंत्रण रखना होगा. अपने आत्मविश्वास को आक्रामकता में न बदलने दें. कार्यक्षेत्र में बरती गई लापरवाही या एकाग्रता की कमी का आज आपको कोई खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. किसी त्रुटि के लिए आपसे जवाब मांगा जा सकता है. अघर आपके अधिकारी इस बात को लेकर नाराज हों, तो आप यह समझने की कोशिश करें कि उनकी नाराजगी बिल्कुल जायज है. अगर आप अपने अधिकारियों को नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे, उनकी नाराजगी का तुरंत पलटकर जवाब देंगे, तो आपकी नौकरी गंभीर खतरे में पड़ सकती है. आप शांति से अपनी गलतियों को स्वीकार कर लें, इसी में आपका हित रहेगा. काम में मन कम लगेगा और गैर जरूरी कार्यों की उत्सुकता, मनोरंजन की इच्छा, और निरर्थक गप्पों में ज्यादा मन लगेगा. संतान और परिवार को समय देना होगा.

संबंध- आज आपका अपने जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा. लेकिन प्रेमी के साथ कुछ अनबन हो सकती है.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी. नौकरी में एकाग्रता बहुत महत्वपूर्ण रहेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. खानपान का ध्यान रखें, पेट में संक्रमण हो सकता है.

करिअर- आज विद्यार्थियों का काफी समय अकारण खराब हो सकता है. एकांत में अध्ययन करना ज्यादा उपयोगी रहेगा.

सिंह – आज पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से चौथे भाव में रहेगा. आज आका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा. अपने मन को शांत रखने के लिए जरूर आपको प्रयास करना होगा. आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है, और यह नौकरी-धंधे और रोजगार के क्षेत्र में आपको उस दिशा में लाभ और सफलता दिलाने में सक्षम है, जिसकी न आपकी महत्वाकांक्षा थी, और न शायद आपने उस बारे में पहले कुछ सोचा ही था. यह सारी योजना आपके कुछ मित्र या रिश्तेदार या आपके साथ काम करने वाले कुछ लोगों की होगी और वे आपको इसमें न केवल शामिल करेंगे, बल्कि सबसे महत्वपूर्ण स्थान भी देंगे. समय आने पर यह काम आपको धन, पद, मान-प्रतिष्ठा दिलाने वाला साबित होगा. अगर ऐसी कोई लंबी-चौड़ी योजना आपके सामने नहीं आती है, तो भी आज आप अपने मित्रों के संपर्क में रहें. अनायास ही कोई बड़ा काम आपको सौंपे जाने की स्थिति आज बनेगी. आज आप भी परेशानी का सामना कर रहे अपने किसी मित्र की रोजगार संबंधी मदद करेंगे. आपकी सिफारिश या मदद से उसे रोजगार मिल सकता है. आज धार्मिक- आध्यात्मिक कार्यों से, खासतौर पर किसी की मदद करने के काम से आपको बहुत संतुष्टि मिलेगी.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति यथासंभव सहज रहें. किसी तरह की बेचैनी को अपने रिश्तों पर हावी न होने दें, तो आज का आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा.

प्रोफेशन- आज आपको धन लाभ भी होगा और धन खर्च भी होगा. नौकरी में स्थितियां आपके पक्ष में हैं. लेकिन मेहनत ज्यादा रहेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. लेकिन मौमस से सावधान रहें. शाम को थकान हो सकती है.

करिअर- आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में खूब मन लगेगा. दिन भर व्यस्त रहेंगे. लिखित उत्तरों में सावधान रहें और समझदारी से काम लें.

कन्या- आज पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी राशि से पराक्रम भाव में रहेगा. आज आप दिन भर किसी न किसी काम में व्यस्त रहेंगे. यह सारे वे काम हैं, जिनके लिए आपने पहले से ही अपनी सहमति दे रखी थी, हालांकि आपको यह अनुमान नहीं रहा होगा कि उनमें कितना समय लगेगा. कामकाज के संबंध में आज आपको यात्रा भी करनी पड़ सकती है, जो हो सकता है कि पूर्व निर्धारित न रही हो. आज आपको अपनी वाणी को लेकर थोड़ा सावधान रहना होगा. खास तौर पर जब आप अपने निकटजनों के साथ बात करेंगे, तो आपकी वाणी की कठोरता उन्हें ठेस पहुंचा सकती है. दूसरी बार अपनी वाणी की चतुरता की जरूरत आपको तब पड़ेगी, जब आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा हंगामा हो जाएगा. आपका उस हंगामे से कोई लेना-देना नहीं होगा, लेकिन जबाव आपसे भी मांगा जा सकता है, और तब आपको एक विनम्र और समझदार उत्तर देना होगा. मित्रों और भाइयों से सहयोग मिलेगा.

संबंध- आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी से किन शब्दों में और क्या बात करते हैं, आज आपको इसका ध्यान रखना होगा. विनम्रता से बात करें और किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं.

प्रोफेशन- आज आपके पैसे खर्च भी होंगे और खो भी सकते हैं. नौकरी में अपनी प्रगति के लिए अब आपको कोई नई योजना बनानी होगी. वर्तमान योजना का काम पूरा हो चुका है, इसका अहसास आपको है. कामकाज के संबंध में यात्रा करनी होगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. थकान और हल्का बुखार हो सकता है.

करिअर- आज विद्यार्थियों के पास थोड़ा सुस्ताने का मौका है, क्योंकि आगे क्या करना है, यह आज स्पष्ट नहीं रहेगा.

तुला- आज आपकी राशि से वाणी और धन के भाव में पूर्णिमा का चंद्रमा रहेगा. आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है. आज आप किसी से भी, कोई भी बात बहुत सोचविचार कर और नपे-तुले शब्दों में ही कहें. खासतौर पर कोई अनजान व्यक्ति आज आपको इस कारण बातों में लपेटने की कोशिश कर सकता है, ताकि आपसे कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की जा सके. अगर आपने अपने मुख से ऐसी कोई बात कह दी, तो फिर इसका इस्तेमाल आपके ही विरूद्ध किया जा सकता है, लिहाजा सावधानी लगातार बनाए रखें. आप जहां भी काम करते हैं, वहां आपका काम, नौकरी, या यहां तक कि आपका व्यापार भी इस तरह की किसी बात से खतरे में पड़ सकता है. कोई नजदीकी संबंध भी आपके मुख से निकले अनियंत्रित शब्दों से प्रभावित हो सकता है. आज आपको मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए सामान्य से अधिक प्रयास करने होंगे. अपने मन में चलती बेचैनी पर नियंत्रण रखें, आपकी बेचैनी भी आपकी प्रगति में बाधक हो सकती है. आज आपको अपनी पारिवारिक स्थितियों के बारे में भी सजग और सचेत रहना होगा. संबंध- आज आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ तालमेल थोड़ा कम ही रहेगा. मतभेद भी हो सकते हैं. गलती आपकी नहीं है, लेकिन परिणाम आपको झेलना होगा.

प्रोफेशन- आज आप अपनी कीमती वस्तुओं की सुरक्षा के प्रति सावधान रहें. कोई चीज या पैसे खो सकते हैं. नौकरी में समय पर कार्य पूरा करने में परेशानी होगी.

स्वास्थ्य- आज आपको मुख का कोई रोग हो सकता है. पैरों में चोट लग सकती है या पैरों में दर्द होगा.

करिअर- अगर आज आप कोई परीक्षा दे रहे हैं, या किसी इंटरव्यू के लिए आपको कहीं पहुंचना है, तो आप सबसे ज्यादा ध्यान समय पर दें. आपके कार्यों में आपकी ही ओर से होने वाला विलंब आपके लिए नुक्सानदेह रहेगा. आज आपको अतिरिक्त मेहनत करना होगी.

वृश्चिक- आज आपकी राशि में पूर्णिमा का चंद्रमा रहेगा. आजका दिन आपके लिए बहुत अनुकूल साबित होगा. आज आपका आत्मविश्वास, आपकी ऊर्जा और आपकी संकल्पक्षमता- सब चरम पर रहेगी. आपकी भावुकता भी इसी तरह बढ़ी रहेगी और आप, खासतौर पर अपने कार्यक्षेत्र में, दूसरों की खातिर कुछ भी करने के लिए लगातार तैयार रहेंगे. अगर आप महसूस करेंगे कि आपके किसी साथी के साथ अन्याय हो रहा है, तो आप उसका साथ देने के लिए ज्यादा ही आक्रामक हो सकते हैं. लेकिन किसी भी भावनात्मक स्थिति पर आक्रामक दृष्टिकोण अपनाना आपके लिए ठीक नहीं रहेगा. आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी सफलता या अतीत की मेहनत का पुरस्कार मिल सकता है. मन में भविष्य को लेकर कई तरह के विचार आएंगे और थोड़ी चिंता का भाव भी रहेगा. परिवार और छोटे भाई-बहनों से जुड़े कई काम आपको आज करने हो सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और अपशब्दों का प्रयोग निजी बातचीत में भी न करें.

संबंध- अविवाहित प्रेमी आज अपने विवाह की योजना बना सकते हैं. अन्य अविवाहितों का भी आज विवाह तय हो सकता है. आज आपकी अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छी बातचीत होगी और लगभग हर बात पर आपके विचार एक जैसे रहेंगे.

प्रोफेशन- पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी. नौकरी में आप सरलता से अपने काम पूरे कर लेंगे. प्रतिष्ठा बढ़ाने वाली कोई बात होगी. पदोन्नति भी हो सकती है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों को किसी कठिन और जटिल विषय में या प्रैक्टिकल में बहुत अच्छी सफलता मिलेगी.

धनु- आज आपकी राशि से बारहवें भाव में पूर्ण चंद्र है. आज कई नए लोगों से आपका परिचय और मित्रता होगी. कुछ नए लोग आज आपके सहयोगी भी बन सकते हैं. महत्वपूर्ण बात यह है कि आज आप जिन नए लोगों के संपर्क में आएंगे, वे तुरंत किसी न किसी ढंग से आपको प्रेरित करेंगे और आपके सोचने के तरीके पर, रहन-सहन और जीवनशैली पर, खान-पान पर अपना असर डालेंगे. किसी एक व्यक्ति से तो आप बहुत ही अभिभूत हो जाएंगे. आपका अपना आकर्षण भी कम नहीं होगा और दिन में कई बार आप विपरीत लिंग के लोगों से घिरे रहेंगे. लेकिन आपको उनके साथ बातचीत में, व्यवहार में बहुत नियंत्रण रखना होगा क्योंकि उनमें से कोई न कोई आपकी किसी भी निरर्थक सी बात का कोई और ही अर्थ निकाल लेगा और आप परेशानी में पड़ सकते हैं. अगर आप किसी महत्वपूर्ण सूचना या परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आज आपके लिए विश्राम करना और अपना मन कहीं और लगाना ज्यादा अच्छा रहेगा, क्योंकि वह सूचना आपको आज नहीं मिलनी है.  आज आपको परिवार और दफ्तर के कई जिम्मेदारीपूर्ण कार्य निपटाने होंगे. अपने काम में एकाग्रता बनाए रखें.

संबंध- आज आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बहुत अच्छा और आनंददायक समय बीतेगा.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति कमजोर रहेगी. मित्रों पर, मनोरंजन पर, मौज-मस्ती पर और दिखावे पर बहुत खर्च होगा और आपको थोड़ा बहुत उधार लेना पड़ सकता है. नौकरी में आपको साथियों और अधिकारियों का समर्थन मिलेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा. शाम को थकान रहेगी.

करिअर- आज विद्यार्थियों का अध्ययन में खूब मन लगेगा. किसी काम में आपके साथी आपकी बहुत सहायता करेंगे.

मकर- आज लाभ भाव में पूर्णिमा का चंद्रमा है. आज आप बहुत उत्साहित महसूस करेंगे. आज आपको कोई धन लाभ, कोई बड़ा बोनस या उपहार अचानक मिलेगा और आप खुशी से सराबोर हो जाएंगे. आप इस पैसे को तुरंत खर्च कर देने के लिए उतावले हो सकते हैं, और आप कोई बेहद पसंदीदा और मंहगी वस्तु खरीद भी सकते हैं. लेकिन आज आपको तैश में आने से बचना होगा. भाग्य आपके पक्ष में है, लेकिन ऐसा लगातार तो नहीं रह सकता है. लिहाजा आप भाग्य के बजाए अपने प्रयासों पर अधिक भरोसा रखें. आज दफ्तर में आपको थोड़ी सावधानी से काम लेना होगा. आपके दफ्तर में पर्दे के पीछे बहुत खींचतान चल रही है, आप स्थिति पर नजर बनाए रखें, लेकिन समें भागीदार न हों. न ही साथ काम करने वाले किसी व्यक्ति को नाराज होने का मौका दें. नौकरी के भविष्य को लेकर मन में तरह-तरह के विचार आएंगे, जो सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के हो सकते हैं. लेकिन आप कोई भी बड़ा फैसला बहुत सोच-विचार कर ही करें.

संबंध- प्रेमियों को अपने विवाह के लिए परिवारों की मंजूरी मिल जाएगी. विवाह प्रस्ताव भी मिल सकता है. लेकिन आज अगर आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बहस में उलझे, तो एक बहुत अच्छा दिन खराब हो सकता है. शांत रहे, तो आपको बहुत प्रेम मिलेगा.

प्रोफेशन- आज आपको अचानक लाभ होगा और आप बड़ा खर्च भी करेंगे. नौकरी में सावधानी से कार्य करें. कारोबार के संबंध में यात्रा करनी पड़ सकती है.

स्वास्थ्य- आज आप मौसम से सावधान रहें. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा.

करिअर- आज विद्यार्थी अपने अध्ययन और परीक्षा आदि में अतिरिक्त सावधान रहें. परिणाम आशाजनक रहेंगे.

कुंभ- आज आपकी राशि से कर्म भाव में पूर्णिमा का चंद्रमा रहेगा. आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में देर तक रुक कर काम करना पड़ सकता है. आज आपको पूरा दिन धैर्य बनाए रखना होगा. किसी से भी बातचीत बहुत सावधानी से करें, वरना जरा सी बात भी बड़ी और तीखी बहस में बदल जाएगी. आज आप किसी तरह का कोई बड़ा निर्णय न लें. आपके सामने काम काफी है, आपके लक्ष्य भी बड़े हैं, लेकिन आपको जो भी करना हो, उसे बहुत शांति से ही करें, तो अच्छा रहेगा. किसी विरोधी को, ईर्ष्या करने वाले किसी व्यक्ति को सक्रिय होने का अवसर न दें. आज दफ्तर में आपके कई सहयोगी एक साथ अनुपस्थित हो सकते हैं और इसके कारण आप पर काम का बोझ ज्यादा रहेगा. लेकिन आप इस अतिरिक्त मेहनत को लेकर अपने अधिकारियों से जरा भी नाराज न हों. यह काम तो एक दिन का है, लेकिन नाराजगी जताकर आप अपनी छवि ललंबे समय के लिए खराब कर लेंगे. आज आपको पैसे कमाने का कोई अवसर या अतिरिक्त अवसर मिल सकता है. लेकिन आप इसे अपनी लापरवाही में, अपने संकोच में या अतीत के किसी अनुभव के कारण गंवा भी सकते हैं, जो आपके लिए नुक्सानदेह रहेगा.

संबंध- आज आपका ज्यादा ही भावुक अंदाज आपके प्रेमी या जीवनसाथी को भी दुखी कर देगा. आपसी संबंधों में थोड़ी बेचैनी रहेगी.

प्रोफेशन- आज खर्च ज्यादा होगा. भागदौड़ भी ज्यादा रहेगी. नौकरी में  काम का बोझ रहेगा. कई बेकार और बेगार कार्य भी आपको करने होंगे. लेकिन उनमें होने वाली गलती के लिए आपको जिम्मेदार माना जाएगा. नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है.

स्वास्थ्य- आज थकान और भागदौड़ के कारण सिर दर्द हो सकता है.

करिअर- आज विद्यार्थियों को बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी. आपको अच्छी सफलता मिलेगी, लेकिन गलतियों के कारण परिणाम कमजोर हो सकता है.

मीन- आज आपको अपनी मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखना होगा. अजीब सी व्यग्रता आपके मन में रहेगी, जो जरूरत से ज्यादा कोई प्रयास करने, जरूरत से ज्यादा बोलने और जरूरत से ज्यादा जताने में झलकती रहेगी. हो सकता है कि मन में कोई अज्ञात भय हो, जिसे काबू करने के लिए आप हर काम में अति कर रहे हों. वास्तव में आज आपको सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना होगा और मानसिक दृढ़ता से काम लेना होगा. आपको अपने कार्यों में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है. आज आप कोई प्रमुख निर्णय न लें. आज आपकी राशि से भाग्य भाव में पूर्णिमा का चंद्रमा आपकी अभिव्यक्ति को इतना मुखर बना सकता है, कि सुनने वाले उससे असंतुष्ट होने लगें. कार्यक्षेत्र में आज आप थोड़े परेशान, असुरक्षित और हीनता महसूस कर सकते हैं. लेकिन आप अकारण चिंता न करें, आपका अच्छा समय आने ही वाला है, लेकिन आपको आज से ही सकारात्मक ढंग से प्रयास जरूर शुरु करने होंगे.

संबंध- अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ संबंधों को सहज बनाए रखने के लिए आज आपको सीधी और खुली बात करनी होगी. जितना कहें, उतना ही सुनें भी, तभी मामले सुलझ सकेंगे.

प्रोफेशन- आज आपका अकारण खर्च होता रहेगा. नौकरी में वातावरण थोड़ा नकारात्मक रहेगा या आप ऐसा महसूस करेंगे.

स्वास्थ्य- आज आपको थोड़ी घबराहट और बेचैनी रहेगी. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा. सिर में, घुटनों में दर्द हो सकता है.

करिअर- आज विद्यार्थियों को सिर्फ मेहनत करना होगी. परिणामों की आज अपेक्षा न रखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here