हिंदी न्यूज़ – दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देना ही है समस्या का समाधानः मनीष सिसोदिया-delhi should be given full statehood manish sisodia

0
3


दिल्ली को 'पूर्ण राज्य' का दर्जा देना ही है समस्या का समाधानः मनीष सिसोदिया

विरोध के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व अन्य लोग (सोर्सः ट्विटर)

News18.com

Updated: June 13, 2018, 1:22 PM IST

(महा सिद्दकी)

दिल्ली सरकार और ब्यूरोक्रेट्स के बीच चल रही उठापटक के बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाना ही इसका समाधान है. आईएएस अधिकारियों की हड़ताल का हल निकालने के लिए मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल के बंगले पर मौजूद थे. न्यूज़ 18 को दिए एक इंटरव्यू में सिसोदिया ने कहा कि एलजी ने न सिर्फ उनकी बल्कि दिल्ली की ज़रूरत को भी खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली को दिया पूर्ण राज्य का दर्जा तो 2019 में BJP के लिए वोट मांगेगी AAP- अरविंद केजरीवाल

सिसोदिया ने कहा कि आईएएस अधिकारी ऑफिस जा रहे हैं फाइलों को निपटान भी कर रहे हैं लेकिन वो मंत्रियों के साथ मीटिंग नहीं कर रहे. ऐसी स्थिति में शहर की समस्याओं को कैसे हल किया जाएगा? उन्होंने कहा कि हम लोग एलजी आवास के विज़िटर्स रूम में 24 घंटे तक बैठे रहे क्योंकि दिल्ली परेशानियों से गुज़र रही है.उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीने से आईएएस अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारी कहते हैं कि प्रधानमंत्री कार्यालय के इशारे पर एलजी उन्हें धमकी दे रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः मनीष सिसोदिया ने भी शुरू किया अनशन, सीएम सहित LG हाउस में डटे

सिसोदिया ने कहा कि हमारी सरकार इस मामले में गंभीर है. हमारे पास पैसे और इच्छाशक्ति की भी कमी नहीं है. हमने इस चीज़ को शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में दिखाया भी है. लेकिन बीजेपी को इस बात से सहमत होना चाहिए कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 07, 2018 01:28 PM ISTगोरखपुरः इंसेफेलाइटिस के खिलाफ सरकार की गंभीरता का दिखने लगा है असर!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here