हिंदी न्यूज़ – डेस्पासितो हो गया यूट्यूब से हैक और डिलीट | Despacito hacked and deleted from youtube

0
6


गलती से डिलीट हो गया था यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा गया गाना 'Despacito'!

इस गाने को Youtube पर 5 बिलियन से ज्यादा बार देखा गया था.

News18Hindi

Updated: April 10, 2018, 5:36 PM IST

प्युर्टो रिको के गायक लुई फॉन्से और डैडी यैंकी के लोकप्रिय गाने ‘Despacito’ ने पूरी दुनिया में धूम मचा दी थी. इस गाने की लोकप्रियता का अंदाज़ आप इस बात से लगा सकते हैं कि यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाले वीडियो का रिकॉर्ड इसी गाने के नाम था.

लेकिन इस गाने के प्रशंसकों के लिए बड़ा झटका देने वाली खबर तब आई जब ये गाना डिलीट हो गया. दरअसल आज सोनी वीवो चैनल की साईबर सिक्योरिटी में एक छोटी से चूक से इस गाने का वीडियो डिलीट हो गया. दुनिया के सबसे बड़े वीडियो सर्च इंजन यूट्यूब पर सिक्योरिटी की एक छोटी सी गलती से हैकर्स को डेस्पासितो वीडियो का एक्सेस मिल गया और उन्होनें इस गाने के सभी प्रिंट उड़ा दिए.

कुछ घंटो तक इस गाने का ओरिजनल वीडियो यूट्यूब पर मौजूद नहीं रहा और ऐसे जितने भी वेबपेज जहां पर ये गाना लगा था, वहां से भी ये गाना डिलीट हो गया. हालांकि जिन लोगों के पास ये गाना डाउनलोडेड है या सीडी पर मौजूद था वो सुरक्षित रहे.

पढ़िए – यूट्यूब ना होता तो सबसे अमीर होते डेस्पासीतो के सिंगरवैसे सोनी के वीवो चैनल पर हुए इस हैक में और भी कई गाने डिलीट हुए लेकिन डेस्पासितो का जाना किसी झटके से कम नहीं था. इस गाने की रॉयल्टी भर से ही डेस्पासितो गाने वाले लुई फॉन्सी का काम चल जाना था.

इस गाने को जस्टिन बीबर ने भी परफॉर्म किया था और दुनियाभर में लोगों ने अपनी अपनी भाषाओं में इस गाने की पैरोडी बनाई है. फिलहाल यूट्यूब इस हैक अटैक से जूझ रहा है लेकिन इस गाने को वापस ले आया है. नीचे दिए वीडियो में आप इस गाने को सुन सकते हैं जिसे कुछ देर पहले हैकर्स ने अपनी तस्वीर लगा कर हैक कर लिया था, पर अब डेस्पासितो लौट आया है.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here