हिंदी न्यूज़ – जेम्स बॉन्ड पियर्स ब्रॉसनन ने दिया सरकारी नोटिस का जवाब | james bond replied to notice

0
12


जेम्स बॉन्ड ने दिया केजरीवाल के नोटिस का जवाब, कहा मेरे साथ धोखा हुआ!

पियर्स ने पान मसाला कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

News18Hindi

Updated: March 14, 2018, 8:48 PM IST

पान मासला के एक भारतीय ब्रांड के विज्ञापन के बाद विवादों में आए पूर्व ‘बॉन्ड’ अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को दिल्ली सरकार की ओर से एक कानूनी नोटिस भेजा गया था और अब इस हॉलीवुड अभिनेता ने इसका जवाब भी दिया है.

पान मसाले छद्म( सरोगेट) विज्ञापन में अपनी मौजूदगी से विवादों में आए हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन ने कहा है कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी करते हुए उत्पाद की नुकसानदेह प्रकृति के बारे में उन्हें अंधेरे में रखा.

अतिरिक्त निदेशक (स्वास्थ्य) एस के अरोड़ा ने पीटीआई को बताया,”दिल्ली राज्य तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ को लिखित जवाब में अभिनेता ने कहा है कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की.”

बॉन्ड ने अपने जवाब में लिखा है कि कंपनी ने उत्पाद की नुकसानदेह प्रकृति और विज्ञापन के अनुबंध की अन्य नियम-शर्तों का खुलासा नहीं किया था और उन्हें बताया गया था कि यह एक तरह का माउथ फ्रेशनेर है.दिल्ली सरकार ने हाल में ब्रॉसनन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और पान मसाला समूह से पूछा कि उसके निदेशकों और अधिकारियों के खिलाफ क्यों नहीं दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाए.

अरोड़ा ने कहा, “कानूनी नोटिस के जवाब में ब्रॉसनन ने यह भी कहा कि कंपनी के साथ उनका करार पूरा हो चुका है और ऐसे अभियानों के खिलाफ वह हमारे विभाग को सभी तरह की मदद और समर्थन देने को तैयार हैं.”

अधिकारी ने सभी नामी शख्सियतों और मास मीडिया एजेंसियों से पान मसाला, चाय, इलाइची और अन्य सामानों के नाम पर तंबाकू के सरोगेट विज्ञापनों (अप्रत्यक्ष रूप से किसी उत्पाद का प्रचार) में शामिल नहीं होने की अपील की है क्योंकि ये सभी सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादन कानून (कोटपा), 2003 की धारा पांच के तहत प्रतिबंधित हैं.

भारत में फिलहाल अजय देवगन और प्रियंका चोपड़ा पान मसाला बनाने वाली कंपनियों के दूसरे उत्पादों का विज्ञापन करते हैं और इसी को छद्म विज्ञापन कहा जाता है.

देखिए कैसे भेजा गया था जेम्स बॉन्ड को नोटिस…

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 12, 2018 04:51 PM ISTVIDEO: वो यूट्यूबर्स जिन्होंने ‘यूट्यूब चैनल’ को ट्रेंड बना दिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here