हिंदी न्यूज़ – जम्मू कश्मीर में इस साल अंतरराष्ट्रीय रेखा के पास सबसे अधिक BSF जवान शहीद

0
1


जम्मू कश्मीर में इस साल अंतरराष्ट्रीय रेखा के पास सबसे अधिक BSF जवान शहीद

mage for representation only. (PTI)




Updated: June 13, 2018, 4:54 PM IST

जम्मू कश्मीर में साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा के पास गोलीबारी की घटनाओं में इस साल अब तक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 11 जवान शहीद हो चुके हैं. यह आंकड़ा पिछले पांच सालों में इस अवधि के दौरान सबसे ज्यादा है.

जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में गोलीबारी की ऐसी ही एक घटना में बुधवार को एक सहायक कमांडेंट रैंक के अधिकारी सहित चार बीएसएफ कर्मी शहीद हो गए.

बता दें कि गुरुवार को जम्‍मू-कश्‍मीर की शांति में खलल डालने की कोशिश करते हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है. दक्षिण कश्‍मीर में दो अलग-अलग जगह हुए आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि दस सीआरपीएफ के जवान घायल हो गए. घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है. आतंकी अपने साथ हथियार भी लूटकर ले गए हैं. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार आतंकियों ने पहला हमला दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा जिले में किया था. पुलवामा में आतंकियों ने अदालत परिसर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी थी. इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. बतायागया कि हमले के बाद आतंकी पुलिसकर्मियों की राइफल भी अपने साथ ले गए थे. वहीं दूसरा हमला अनंतनाग में हुआ था. अनंतनाम में आतंकियों ने सीआरपीएफ के शिविर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था. इस हमले में दस सीआरपीएफ के जवान घायल हो गए थे. घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है. आतंकियों को पकड़ने के लिए कई इलाकों में छाापेमारी की गई. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया.(इनपुट भाषा से)

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 07, 2018 01:28 PM ISTगोरखपुरः इंसेफेलाइटिस के खिलाफ सरकार की गंभीरता का दिखने लगा है असर!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here