हिंदी न्यूज़ – जब Facebook के CEO जकरबर्ग ने कहा, ‘यह मेरी गलती थी, मुझे माफ करें’, Mark Zukerberg said on data breach, it was my mistake, I am sorry.

0
4


जब Facebook के CEO जकरबर्ग ने कहा, 'यह मेरी गलती है, मुझे माफ करें'

जकरबर्ग अपनी ट्रेडमार्क टी-शर्ट और जींस के बजाय डार्क शूट और पर्पल टाई पहनकर अमेरिकी सांसदों से मिले हैं.

News18Hindi

Updated: April 10, 2018, 10:44 AM IST

फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग अमेरिकी सांसदों से मिले हैं. सांसदों से मिलकर जकरबर्ग ने माफी मांगी है. उन्होंने फेसबुक यूजर्स के डेटा के दुरुपयोग मामले में यह माफी मांगी है. हालांकि, इस मीटिंग की खास बात यह रही है कि जकरबर्ग अपने ट्रेडमार्क टी-शर्ट और जींस के बजाय डार्क शूट और पर्पल टाई पहनकर अमेरिकी सांसदों से मिले हैं. जकरबर्ग को मंगलवार को यूएस कांग्रेस कमेटी के सामने पेश होना है और उससे पहले उन्होंने यह माफी मांगी है. जकरबर्ग ने अपनी पेशी से ठीक पहले हाउस एनर्जी एंड कॉमर्स कमेटी को एक लिखित बयान दिया है. जकरबर्ग ने इसमें कहा है, ‘हमने अपनी जिम्मेदारी को सही तरीके से नहीं निभाया, यह एक बड़ी गलती थी. यह मेरी गलती थी और इसके लिए मुझे माफ कर दीजिए. मैंने फेसबुक शुरू किया, मैंने इसे चलाया और इसमें जो कुछ होगा, उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं.’

अमेरिकी कांग्रेस के सख्त सवालों का सामना करेंगे जकरबर्ग
मार्क जकरबर्ग 10 अप्रैल को सीनेट ज्यूडिशियरी कमेटी और 10 अप्रैल को यूएस कांग्रेशनल हाउस एनर्जी एंड कॉमर्स कमेटी के सामने पेश होंगे. पेशी के दौरान यूएस कांग्रेस कमेटी जकरबर्ग से यह सवाल पूछेगी कि कैसे 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर्स के डेटा को गलत तरीके से पॉलिटिकल कंसल्टेंसी कैंब्रिज एनालिटिका के साथ साझा किया गया. साथ ही, जकरबर्ग को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में रूस की दखल से जुड़े मामले को लेकर भी जवाब देना होगा.

Facebook को रेगुलेट करने के लिए आ सकता है नया कानूनअगर जकरबर्ग पेशी के दौरान संतोषजनक जवाब नहीं देते हैं तो अमेरिकी कांग्रेस फेसबुक को रेगुलेट करने के लिए नया कानून ला सकता है. कंपनी को ऐसे किसी कदम की उम्मीद है और इसी कारण कंपनी ने पहले ही कर दिया है कि वह नए कानून का समर्थन करती है, जो कि इस बात का खुलासा करेगा कि राजनीतिक विज्ञापनों के पीछे कौन है. जकरबर्ग ने पेशी से पहले टॉप रिपब्लिकन और डेमोक्रैटिक सीनेटर्स से मुलाकात की है. जकरबर्ग ने सीनेट कॉमर्स कमेटी में टॉप डेमोक्रैट बिल नेल्सन से मुलाकात की. इसके अलावा, जकरबर्ग सीनेटर जॉन टून से भी मिले. मार्क ने सीनेट ज्यूडिशियरी कमेटी के रिपब्लिकन चेयरमैन चक ग्रासले से भी मुलाकात की.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here