हिंदी न्यूज़ – खुशखबरी, Gmail में आया ये नया ऑप्शन, अब स्वाइप करके कर सकेंगे ये ढेरों काम

0
1


खुशखबरी, Gmail में आया ये नया ऑप्शन, अब स्वाइप करके कर सकेंगे ये ढेरों काम

जीमेल




Updated: June 11, 2018, 4:35 PM IST

अगर आप Gmail का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अपने Gmail अकाउंट को मैनेज करना आसान होने जा रहा है, क्योंकि Google ने नए जेस्चर फीचर्स को पेश करना शुरू कर दिया है. इस नए फीचर की मदद से यूजर्स किसी ई-मेल को डिलीट करने, अर्काइव करने और बहुत सारे काम केवल स्वाइप करके पूरा कर सकेंगे. Android Police ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि स्वाइप एक्शन Gmail के अपडेटेड वर्जन 8.5.20 के रूप में आ रहे हैं और इसमें अर्काइव, डिलीट, रीड/अनरीड के रूप में मार्क करना, मूव करना और स्नूज ऑप्शंस शामिल हैं.

खबर में कहा गया, “जिसे आप चाहते हैं उसका चयन करें और जब आप इनबॉक्स या जीमेल के किसी भी फोल्डर को ब्राउज करेंगे, तो आपको केवल प्रत्येक दिशा में एक सरल स्वाइप करना होगा और वह कार्य हो जाएगा.”

यह अपडेट एंड्रॉयड के लिए जीमेल पर एक सप्ताह के अधिक समय से चल रहा है, लेकिन अभी तक आईओएस में नहीं आया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पुराने जीमेल डिजाइन को हटाने की प्रक्रिया में है. गूगल ने अपने न्यूली डिजाइन्ड Gmail के लिए जीमेल ऑफलाइन और नजिंग फीचर के साथ “early adopter programme (EAP)” इंट्रोड्यूस किया है.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here